आनंद गिरि ने दी थी नरेंद्र गिरि को धमकी, वीडियो दिखा दूंगा तो पैरों तले जमीन खिसक जाएगी

Somya Sri, Last updated: Mon, 22nd Nov 2021, 12:41 PM IST
  • महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल कर सनसनीखेज खुलासा किया है. सीबीआई के अनुसार आनंद गिरि ने मई 2021 में महंत नरेंद्र गिरि को फोन पर धमकी दी थी. फोन पर आनंद ने नरेंद्र गिरि से कहा था कि उसके पास एक ऐसा वीडियो है. जिसे देखकर उनके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी. सीबीआई ने अपने चार्जशीट में यह दावा किया है कि नरेंद्र गिरि की मौत कोई हत्या नहीं है बल्कि उन्होंने खुद ही आत्महत्या कर लिया था.
महंत नरेंद्र गिरि (फाइल फोटो)

लखनऊ: महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में रोज नए खुलासे हो रहे हैं. इस बीच सीबीआई ने चार्जशीट दाखिल कर सनसनीखेज खुलासा किया है. सीबीआई के अनुसार आनंद गिरि ने मई 2021 में महंत नरेंद्र गिरि को फोन पर धमकी दी थी. फोन पर आनंद ने नरेंद्र गिरि से कहा था कि उसके पास एक ऐसा वीडियो है. जिसे देखकर उनके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी. बताया जा रहा है कि इस धमकी के बाद ही नरेंद्र गिरि इतने परेशान हो गए कि उन्होंने खुदकुशी करने का फैसला लिया. 

बता दें कि दायर की गई चार्जशीट में सीबीआई ने यह दावा किया है कि नरेंद्र गिरि की मौत कोई हत्या नहीं है बल्कि उन्होंने खुद ही सुसाइड किया था. सीबीआई के मुताबिक इस धमकी के बाद से ही नरेंद्र गिरि काफी परेशान हो गए थे और उन्होंने अपनी कई करीबियों को भी इस बारे में बताया था कि आनंद उन्हें ब्लैकमेल कर रहा है.

Video: सड़क नहीं बनी तो जोर-जोर से हंसने लगे लोग, आते जाते देख सब हुए हैरान

क्या है ऑडियो में?

मिली जानकारी के मुताबिक सीबीआई के हाथ जो ऑडियो लगी है उसमें हरिद्वार में निरंजनी अखाड़े के सचिव रविंद्र पुरी ने सबसे पहले नरेंद्र गिरि से बात की है. जिसके बाद रविंद्र के फोन से ही आनंद गिरि ने नरेंद्र गिरि से बात की. इस दौरान दोनों के बीच काफी बहस होने लगी. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आनंद ने रविंद्र पुरी के फोन को स्पीकर मोड में डाल कर सभी बातें रिकॉर्ड की और फिर बाद में नरेंद्र गिरि को धमकी दी कि," वीडियो मैं आपको भेजूंगा तो आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी. ऐसे कई वीडियो और ऑडियो मेरे पास है." सीबीआई का कहना है नरेंद्र गिरि इस धमकी के बाद से काफी परेशान चल रहे थे.

हरदोई रोड पर बंधा बनने से 180 प्लॉट गोमती में समाएंगे! आवंटी परेशान

क्या है मामला?

मालूम हो कि अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि महाराज की मौत के बाद मिले सुसाइड नोट के आधार पर उनके शिष्य आनंद गिरि को गिरफ्तार किया गया था. महंत नरेंद्र गिरि ने मौत से पहले अपने एक शिष्य के नाम एक सुसाइड नोट लिखा था, जिसमें उन्होंने सुसाइड की वजह शिष्य द्वारा प्रताड़ना से परेशान होना बताया था. सुसाइड नोट मिलने के बाद आनंद गिरि पर नामजद केस दर्ज हुआ. फिर सहारनपुर पुलिस ने हरिद्वार स्थित उनके आश्रम से आनंद गिरि को हिरासत में लिया.

बता दें कि हाल ही में नरेंद्र गिरि अपने शिष्य आनंद गिरि संग विवाद को लेकर चर्चा में थे. हालांकि आनंद गिरि के माफी मांगने के बाद विवाद खत्म हो गया था, लेकिन मठ और मंदिर में आनंद के प्रवेश पर मनाही थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें