मैनपुरी छात्रा मौत मामले में दो पुलिस अफसरों पर गिरी गाज, SSP समेत एक अधिकारी सस्पेंड

Prachi Tandon, Last updated: Wed, 15th Sep 2021, 11:17 PM IST
  • मैनपुरी जवाहर नवोदय विद्यालय छात्रा कथित सुसाइड मामले में हाईकोर्ट की सख्ती के बाद दो पुलिस अफसरों को सस्पेंड किया गया है.
मैनपुरी छात्रा कथित सुसाइड मामले में दो पुलिस अफसर सस्पेंड

लखनऊ. मैनपुरी की छात्रा कथित खुदकुशी मामले में पुलिस कार्रवाई को लेकर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने नाराजगी जताई थी. जिसके बाद शासन ने कार्रवाई करते हुए दो पुलिस अफसरों को निलंबित कर दिया है. यूपी पुलिस के एएसपी ओम प्रकाश सिंह और सीओ प्रयांक जैन को सस्पेंड कर दिया गया है. अपर मुख्य गृह सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने दोनों पीपीएस अधिकारियों के सस्पेंड होने की जानकारी की पुष्टि बुधवार की देर रात को की.

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मैनपुरी के जवाहर नवोदय विद्यायल की छात्रा खुदकुशी मामले में डीजीपी मुकुल को तलब किया था. हाईकोर्ट ने डीजीबी की सफाई पर अंसतुष्टि जताई है. हाईकोर्ट की सख्ती के बाद मैनपुरी के तत्कालीन के एएसपी और तत्कालीन सीओ प्रयांक जैन को पर सख्ती का डंडा चलाया है. माना जा रहा है कि मैनपुरी छात्रा कथित सुसाइड मामले में अन्य पुलिस अफसरों पर भी गाज गिर सकती है. 

लखनऊ: 15 दिन पहले पत्नी की चैन लूटकर भागा, दोबारा पहुंचा तो फौजी ने दौड़ाकर पकड़ा

जवाहर नवोदय विद्यालय मैनपुरी की छात्रा के 2019 में फांसी के फंदे लटकर जान देने के मामले में हाई कोर्ट डीजीपी मुकल गोयल की सफाई से संतुष्ट नहीं है. इसके बाद कोर्ठ ने पुलिस अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. छात्रा के कथित सुसाइड मामले में जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने पुलिस अधीक्षक को हटाया जाए या उन्हें जबरन रिटायरमेंट दी जाए.  

यूपी बनेगा 9 करोड़ से अधिक कोविड वैक्सीन डोज लगाने वाला पहला राज्य

मामले में पुलिस की कार्रवाई और रवैये को देखते हुए कोर्ट ने नाराजगी दिखाई है. इसी के साथ निर्देश दिया है कि डीजीपी गुरुवार को कोर्ट में मौजूद रहें. कोर्ट का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट को देखने से लगता है कि उसमें कुछ गड़बड़ी की गई है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें