मुख्तार की पत्नी और साले के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 22.23 करोड़ की संपत्ति कुर्क

Smart News Team, Last updated: Thu, 12th Nov 2020, 2:17 PM IST
  • मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशां अंसारी एवं दो सालों की गाजीपुर जिले के नंदगंज थाने के फत्तेहउल्लाहपुर स्थित 22.23 करोड़ रुपये की संपत्ति बुधवार की शाम जिला प्रशासन ने कुर्क कर दी है.
बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी

लखनऊ: बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी के खिलाफ योगी सरकार की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. बुधवार को गाजीपुर जिला प्रशासन ने एक बड़ी कार्रवाई की है. मुख्तार अंसारी की पत्नी आफशां अंसारी एवं दो सालों की गाजीपुर जिले के नंदगंज थाने के फत्तेहउल्लाहपुर स्थित 22.23 करोड़ रुपये की संपत्ति बुधवार की शाम जिला प्रशासन ने कुर्क कर दी है. कुर्क संपत्ति में एफसीआई गोदाम समेत उससे संबंधित रकबे की आठ जमीनें शामिल हैं.

जानकारी के मुताबिक, बुधवार शाम सीओ सदर ओजस्वी चावला के साथ इंस्पेक्टर सलिल स्वरूप आदर्श और तहसीलदार पुलिस बल के साथ फतेहउल्लाहपुर पहुंचे. यहां राजस्व टीम ने खाता संख्या और गाटा संख्या के अनुरूप नक्शा प्रस्तुत किया और नोटिस लगाकर कुर्की की कार्रवाई शुरू कर दी. इसके बाद डुगडुगी बजवाते हुए एफसीआई गोदाम को सील कर दिया. मेसर्स विकास कंस्ट्रक्टशन कंपनी की नाम पर पंजीकृत फर्म में मुख्तार की पत्नी आफशां अंसारी और मुख्तार अंसारी के साले सरजील रजा उर्फ आतिफ व अनवर शहजाद समेत अन्य पार्टनर हैं.

कोरोना के चलते यूपी बोर्ड की परीक्षाएं अप्रैल में कराने की तैयारी

सीओ ओजस्वी चावला ने बताया कि अपराधिक गैंग आईएस-191 के लीडर मुख्तार अंसारी की पत्नी और दो सालों के विरुद्ध गैंगेस्टर एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज होने के बाद एनबीडब्ल्यू वारंट जारी किया गया था. अब नोटिस के बाद इसकी संपत्ति को पुलिस टीम ने कुर्क किया है.

लखनऊ: शहर के प्रमुख बाजारों में 16 तक वाहनों पर रोक

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें