लखनऊ: कारागार विभाग में बड़े पैमाने पर बदलाव, 68 डिप्टी जेलर किए गए ट्रांसफर

Smart News Team, Last updated: Sun, 11th Jul 2021, 8:00 AM IST
उत्तर प्रदेश की सरकार ने प्रदेश के कारागार विभाग में बड़ा बदलाव किया है. प्रदेश की सरकार ने देर रात 68 डिप्टी जेलरों का ट्रांसफर कर दिया है. प्रदेश सरकार के कारागार विभाग में किए गए यह बदलाव जेल की स्थिति में सुधार करने की नजरिए से देखा जा रहा है.
प्रदेश सरकार ने एक बार फिर किया कारागार विभाग में बदलाव. (प्रतीकात्मक चित्र)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की शासन ने शनिवार के दिन बड़ा फैसला लेते हुए. राज्य के कारागार विभाग में बड़े स्तर पर ट्रांसफर कर दिए हैं. उत्तर प्रदेश की शासन ने कारागार विभाग से जुड़े करीब 68 डिप्टी जेलर को ट्रांसफर कर दिया है. कारागार विभाग में प्रदेश की स्वसन द्वारा किए गए ट्रांसफर को जेल की हालातों में सुधार का एक प्रयास माना जा रहा है.

आपको बता दें बीते दिनों 26 जून को भी कारागार विभाग में बड़े पैमाने पर तबादले किए गए थे. इस तबादले में योगी सरकार ने बारह जिलों के वरिष्ठ जेल अधीक्षक और जेल अधीक्षक का ट्रांसफर किया था. जिसका आदेश अपर मुख्य सचिव कारागार प्रशासन एवं सुधार अवनीश कुमार अवस्थी की ओर से आया था.

BJP ने सरकारी मशीनरी के बल पर ब्लॉक प्रमुख पदों पर कब्जा किया: अखिलेश यादव

यूपी के जिलों में किए गए इस बड़े बदलाव को सरकार की तरफ से एक सुधार के तौर पर माना जा रहा है. बीते 14 मई को प्रदेश के चित्रकूट जेल में गैंगवार का मामला सामने आया. जिसमें अंशुल दीक्षित नामक शार्प शूटर अपराधी ने दो बड़े अपराधियों मेराजुद्दीन और वसीम काला को गोलियों से छलनी कर दिया था. जिसके बाद पुलिस ने अंशुल को भी मुठभेड़ में ढेर कर दिया था. इस गैंगवार से पूरे प्रदेश भर में यूपी सरकार की भयानक तरीके से किरकिरी हुई थी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें