मलिहाबाद पर CM योगी टफ, पहले SHO सस्पेंड, अब लखनऊ ग्रामीण SP का ट्रांसफर

Smart News Team, Last updated: 12/09/2020 06:48 PM IST
  • राजधानी लखनऊ से सटे मलिहाबाद में मौत के बाद हुए बवाल में थाना प्रभारी एसएचओ को सस्पेंड करने के बाद एसपी ग्रामीण आदित्य लंगेह को तैनाती से हटा दिया गया है.
मलीहाबाद में पहुंचे जिला अधिकारी

लखनऊ. मलिहाबाद में युवक की बाइक से कुचलकर मौत को लेकर हुए बवाल के बाद थाना प्रभारी को निलंबित करने के बाद एसपी ग्रामीण आदित्य लंगेह पर गाज गिरी है. शासन ने इस मामले में एसपी ग्रामीण आदित्य लंगेह को तैनाती से हटा दिया गया है. आदित्य की जगह सीबीसीआईडी के एसपी हरदयेश कुमार नए एसपी ग्रामीण होंगे. वहीं सीएम योगी आदित्यनाथ के आदेश पर जिला अधिकारी ने खुद पहुंचकर मृतक पत्नी को पांच लाख रुपये की राहत राशि प्रदान की है. मृतक की पत्नी को विधवा पेंशन और पिता को वृद्धावस्था की पेंशन भी मिलेगी.

गौरतलब है कि युवक की बाइक से कुचलकर मौत को लेकर मलिहाबाद में हुए बवाल पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्त कार्रवाई के आदेश दिए हैं. इस मामले में अपराधियों पर एनएसए लगाया गया है.

मलिहाबाद की घटना पर CM योगी की सख्ती, एक इंस्पेक्टर सस्पेंड, आरोपियों पर NSA

 वहीं मामले को संभालने में लापरवाही करने के आरोप में थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है. इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने तत्काल रूप से परिवार के लोगों को आर्थिक सहायता पहुंचाने का आदेश दिया.

मालूम हो कि राजधानी लखनऊ से सटे ग्रामीण इलाके मलिहाबाद में दिलावर नगर ग्राम में बाइक की टक्कर लगने से 30 साल के राम विलास की मौत हो गई. परिजनों ने आरोप लगाया कि बाइक सवार गुलाम अली ने हत्या के मकसद से बाइक चढ़ाई लेकिन पुलिस मामला रफादफा कर रही है.

मलिहाबाद में मौत पर बवाल बढ़ा, सड़क जाम, पथराव, पुलिस फायरिंग में एक घायल

मौत को लेकर इलाके में तनाव हो गया. गुस्साए लोगों ने लखनऊ हरदोई रोड पर जाम लगा दिया. पुलिस पर पथराव किया गया. हालात पर काबू पाने के लिए फायरिंग का सहारा लेना पड़ा. पुलिस की गोली लगने से एक ग्रामीण घायल हो गया जबकि पथराव में कई पुलिसकर्मियों के घायल होने की सूचना है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें