PWD सचिव पर OSD अधिकारी की धौंस जमाकर काम करवाने वाला गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Thu, 19th Aug 2021, 2:20 PM IST
  • सीएम योगी के ओएसडी अभिषेक कौशिक के नाम से पीब्डल्यूडी सचिव समीर वर्मा को फोन कर एक ठेकेदार का काम करने का दबाव बना रहा था आरोपी उमरी गांव का पूर्व प्रधान नीरज चौधरी, पुलिस ने ठगी के प्रयास में किया मुकदमा दर्ज.
PWD सचिव पर OSD अधिकारी का धौंस जमाकर काम कराने वाला गिरफ्तार. फोटो साभार-लाइव हिन्दुस्तान

लखनऊ: मुख्यमंत्री के ऑन स्पेशल ड्यूटी (ओएसडी) अधिकारी अभिषेक कौशिक के नाम पर फर्जीवाड़ा करने वाला उमरी गांव का पूर्व प्रधान नीरज चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोपी नीरज चौधरी ने हाल में ओएसडी अभिषेक कौशिक बनकर पीडब्ल्यूडी के सचिव समीर वर्मा को फोन कर एक ठेकेदार का काम करने का दबाव बना रहा था. ओएसडी अभिषेक कौशिक को जब इसकी सूचना मिली तो उन्हेंने साइबर क्राइम सेल में शिकायत करने के साथ गौतमपल्ली थाने में मुकदमा दर्ज कराया. इसके बाद पुलिस आरोपी नीरज चौधरी की तलाश में थी. गौतमपल्ली थाने के इंस्पेक्टर रत्नेश सिंह के मुताबिक नीरज चौधरी को रिवर फ्रंट के पास से गिरफ्तार किया गया है.

ओएसडी अभिषेक कौशिक ने बताया की आरोपी उनके नाम का इस्तेमाल कर लगातार ठगी कर रहा था. उसने अभिषेक कौशिक के नाम का इस्तेमाल करते हुए कई युवकों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठग चुका है. कुछ दिन पहले लोक निर्माण विभाग के सचिव को भी फोन कर काम करवाने का दबाव डाल रहा था. इसकी भनक अभिषेक कौशिक को लग गई थी. छानबीन के बाद पता चल की आरोपी उनसे मिलता जुलता नंबर का इस्तेमाल कर लोगों पर दबाव बना रहा है. आरोपी ने उस नंबर का इस्तेमाल कर पीडब्ल्यूडी विभाग के सचिव को फोन कर एक ठेकेदार का काम करने का दबाव डाला था. ओएसडी अधिकारी अभिषेक कौशिक ने इसकी शिकायत एसपी क्राइम विवेक रंजन को दी थी.

घर बैठे बनवा सकेंगे लर्निंग ड्राइविंग लाइसेंस, नहीं लगाना होगा आरटीओ का चक्कर

आरोपी नीरज चौधरी उमरी गांव का प्रधान रह चुका है. आरोपी ने पुलिस की पूछताछ में बताया की बीएसएनएल में कुछ लोग उसके परिचित हैं. जिसके सहयोग से उसने ओएसडी के नंबर से मिलता जुलता नंबर हासिल किया था. इस नंबर का इस्तेमाल सरकारी कार्यालय में काम करवाने के लिए इस्तेमाल करता था. 13 जुलाई को उसने इसी नंबर का इस्तेमाल करके एक ठेकेदार का काम करवाने के लिए पीडब्ल्यूडी के सचिव पर दबाव डाला था. साथ ही कई लोगों को नौकरी दिलाने के नाम पर ठग चुका है.

सीएम योगी आदित्यनाथ का दिल्ली दौरा, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से करेंगे मुलाकात

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें