लखनऊ: लोकभवन के बाहर युवक ने किया आत्मदाह का प्रयास, सिविल अस्पताल में भर्ती

Smart News Team, Last updated: Mon, 1st Feb 2021, 12:22 PM IST
  • लखनऊ में लोकभवन के बाहर सोमवार को एक युवक ने आत्मदाह का प्रयास किया. पुलिस ने युवक को बचाकर सिविल अस्पताल भेज दिया है.
लखनऊ में युवक ने आत्मदाह का प्रयास किया.

लखनऊ. यूपी की राजधानी लखनऊ में सोमवार की सुबह करीब 11.30 बजे लोकभवन के बाहर युवक ने खुद को आग लगाकर आत्मदाह का प्रयास किया. मौके पर मौजूद पुलिस ने युवक को बचाकर सिविल अस्पताल में भर्ती करा दिया है. डॉक्टरों ने बताया कि युवक 30 प्रतिशत जला है. आत्मदाह का प्रयास करने वाले युवक ने लेखपाल पर आरोप लगाया है. 

हजरतगंज थाना प्रभारी निरीक्षक श्याम बाबू शुक्ला ने बताया कि कन्नौज के मुंडारा के रहने वाले उमाशंकर ने सोमवार की सुबह हजरतगंज स्थित लोकभवन के सामने आत्मदाह का प्रयास किया. वह करीब 11.30 बजे लोकभवन पहुंचा और वहां अपनी जेब से पेट्रोल की बोतल निकाली और खुद पर उड़ेल ली. पुलिसकर्मी उसतक पहुंचते तबतक उसने खुद को आग लगा ली. 

ICSE व CBSE की तरह UP बोर्ड के बच्चे बनाएंगे प्रोजेक्ट और सीखेंगे कोडिंग

हजरतगंज प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि पूछताछ में सामने आया है उमाशंकर का जमीनी विवाद चल रहा है जिसमें लेखपाल को रिपोर्ट लगानी है लेकिन वह आनाकानी कर रहा है. पीड़ित ने लेखपाल की शिकायत कई उच्चाधिकारियों से की है लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई है.  

सीएम योगी बोले- पूरे उत्तर प्रदेश में लागू होगी अटल भूजल योजना

युवक ने परेशान होकर आत्मदाह का निर्णय लिया. पुलिस के मुताबिक उमाशंकर कन्नोज से लखनऊ चारबाग पहुंचा और वहां से बापू भवन चौराहे पर आ पहुंचा और फिर लोकभवन के सामने खुद को आग लगा ली. पुलिस मामले की जांच के लिए कन्नौज के अधिकारियों से संपर्क कर रही है. 

UP पंचायत चुनाव में उतरेगी AAP, प्रत्याशी के चयन के लिए हर जिले में कमेटी का गठन 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें