वाराणसी और अमरोहा में बनेंगे मैंगो पैक हाउस, योगी सरकार से 12 करोड़ रूपए मंजूर

Smart News Team, Last updated: 06/12/2020 12:14 PM IST
  • प्रदेश के वाराणसी एवं अमरोहा में बनने जा रहे मैंगो पैक हाउस के लिए करीब 12.21 करोड़ रूपये की स्वीकृति प्रदान कर दी है.वाराणसी में बनने वाले मैंगो पैक हाउस के लिए 6 करोड़ 11 लाख 86 हजार रुपए की धनराशि मंजूर की गई है वहीं अमरोहा में बनने वाले मैंगो पैक हाउस के लिए 6 करोड़ 8 लाख 84 हजार रूपये मंजूर किये गए हैं.
वाराणसी और अमरोहा के प्रस्तावित मैंगो पैक हाउस के लिए धनराशि आवंटित.(फाइल फोटो)

वाराणसी. प्रदेश की योगी सरकार ने प्रदेश के दो जिले वाराणसी एवं अमरोहा में मैंगो पैक हाउस के लिए 12 करोड़ 20 लाख 70 हजार रूपए मंजूर कर दिए हैं. निर्माण को लेकर कृषि विभाग भी इस पर काफी सख्त दिख रहा है. मैंगो हाऊस की गुणवत्ता पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है. साथ ही दोनों मैंगो पैक हाउस के लिए अलग राशि बंटवारा कर दिया गया है.

मैंगो पैक हाउस पर जारी की गई राशि पर सरकार के प्रवक्ता ने कहा है कि कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के अंतर्गत प्रदेश के वाराणसी एवं अमरोहा में बनने जा रहे मैंगो पैक हाउस के लिए करीब 12.21 करोड़ रूपये की स्वीकृति प्रदान कर दी है.वाराणसी में बनने वाले मैंगो पैक हाउस के लिए 6 करोड़ 11 लाख 86 हजार रुपये की धनराशि मंजूर की गई है वहीं अमरोहा में बनने वाले मैंगो पैक हाउस के लिए 6 करोड़ 8 लाख 84 हजार रूपये मंजूर किये गए हैं. कृषि विभाग ने भी इस पर आवश्यक निर्देश जारी कर दिए गए हैं.

योगी के मंत्रिमण्डल में होगा विस्तार, 6 से 7 नए होंगे शामिल कुछ की होगी विदाई

वहीं कृषि विभाग के उप सचिव डॉ. रामचंद्र शुक्ल भी जानकारी दी है कि मैंगो पैक हाउस का निर्माण कृषि निदेशक द्वारा नामित कार्यदायी संस्था द्वारा किया जाएगा. निर्देश जारी करते हुए कहा कि स्वीकृत की जा रही धनराशि से कार्यदायी संस्था से लोक निर्माण विभाग द्वारा निर्धारित विशिष्टियों एवं मानक के अनुसार गुणवत्तापूर्ण कार्य संपादित कराया जाएगा. निर्माण कार्य निर्धारित मानकों से ही होना चाहिए. उसकी गुणवत्ता उत्कृष्ट कोटि की हो औऱ इसकी पूर्ण जिम्मेदारी कार्यदायी संस्था की होगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें