अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के साथ बनेंगे कई देशों के अतिथि गृह

Smart News Team, Last updated: Sun, 28th Feb 2021, 3:03 PM IST
अयोध्या में कई देशों के अतिथि गृह भी बनाए जाएंगे. इसके लिए भूमि का आवंटन जल्द किया जाएगा. दरअसल, 23 फरवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आला अधिकारियों के साथ राम नगरी के विकास के लिए तैयार किए जा रहे विजन डॉक्यूमेंट की समीक्षा की थी जिसमें उन्होंने कई देशों के अतिथि गृह बनाए जाने पर जोर दिया था.
अयोध्या में कई देशों के अतिथि गृह अभी बनाए जाएंगे

लखनऊ. अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण के साथ अब यहां कई देशों के अतिथि गृह भी बनेंगे. इन देशों में नेपाल, श्रीलंका, सूरीनाम, फिजी, केन्या, कनाडा, इंडोनेशिया, मलेशिया, ट्रिनीडॉड टोबैगो, मॉरीशस, थाईलैंड आदि शामिल होंगे जहां सांस्कृतिक विरासत के तौर पर या प्रवासी भारतीयों के जरिये श्रीराम पूजित और प्रतिष्ठित हैं.

आपको बता दें कि 23 फरवरी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लखनऊ में अधिकारियों के साथ राम नगरी के समग्र विकास के लिए तैयार किए जा रहे विजन डॉक्यूमेंट की समीक्षा की. इस दौरान उन्होंने विभिन्न देशों के अतिथि गृह बनाए जाने पर जोर दिया. उन्होंने निर्देश दिया कि विभिन्न देशों के अतिथि गृह बनाए जाने के लिए भूमि आरक्षित की जाए जिससे उन देशों के अनुरोध पर उन्हें अयोध्या में जमीन आवंटित की जा सके.

अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए लोगों ने दान में दिए 2,100 करोड़

ज्ञात हो कि अयोध्या को विश्व पटल पर स्थापित करने के लिए केंद्र और राज्य सरकार रामनगरी में विश्व स्तरीय सुविधाओं का निर्माण करा रही है. इसके अलावा पौराणिक स्थलों को भव्यता देने के साथ उसे दुनिया के अधिकांश हिस्सों से जोड़ने का प्रयास कर रही है. इसके लिए अयोध्या में श्रीराम इंटरनेशनल एयरपोर्ट और यातायात के अन्य साधनों के साथ श्री राम की विरासत से जुड़े देशों सहित भारत के सभी प्रांतों के अतिथि गृह बनाए जा रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें