यूपी चुनाव के दंगल में डॉक्टर, इंजीनियर, कवि, वकील और अधिकारी भी ठोकेंगे ताल

Ankul Kaushik, Last updated: Thu, 13th Jan 2022, 9:48 AM IST
  • उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के दंगल में इस बार डॉक्टर, इंजीनियर, कवि, अधिवक्ता और अधिकारी भी ताल ठोकने को तैयार हैं. इतना ही नहीं ये लोग यूपी के बड़े राजनीतिक दलों के संपर्क में हैं और टिकट की दावेदारी कर रहे हैं.
यूपी विधानसभा चुनाव

विजय वर्मा, लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 के लिए सिर्फ राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखने वाले ही नहीं डॉक्टर, इंजीनियर, कवि, अधिवक्ता और अधिकारी भी टिकट लेने की लाइन में हैं. ये लोग प्रदेश की बड़े राजनीतिक दलों के नेताओं के साथ संपर्क में हैं और टिकट की दावेदारी कर रहे हैं. इस लिस्ट में सबसे पहला नाम बिट्स पिलानी दुबई से बीटेक करने वाले वरुण शंकर हैं. 31 साल के वरुण शंकर शुक्ला ने चुनाव लड़ने की पूरी तैयारी में हैं और वह सपा की टिकट की दावेदारी के लिये लगे हुए हैं. बता दें कि वरुण शंकर शुक्ला ने बिट्स पिलानी के दुबई कैंपस से कंप्यूटर साइंस से इंजीनियरिंग की पढ़ाई की है और इसके बाद उन्होंने कुछ दिन बाद दुबई में ही नौकरी की. साल 2019 में सपा मुखिया अखिलेश यादव से वरुण शंकर शुक्ला ने मुलाकात की और फिर अखिलेश ने उन्हें राजनीति में आने के लिए कहा.

इसके बाद आईआईएम से एमबीए करने वाले रंजन कुमार भी यूपी के विधानसभा चुनाव के दंगल में ताल ठोकने के लिए तैयार है. लखनऊ से मैनेजमेंट की पढ़ाई करने वाले रंजन कुमार बीजेपी से टिकट मांग रहे हैं और वह मोहनलालगंज सीट से चुनाव लड़ने की कह रहे हैं. रंजन कुमार ऑस्ट्रेलिया की मोनाश यूनिवर्सिटी में कुछ साल प्रोफेसर रहे और इसके बाद उनकी दिलस्पी राजनीति में आने की हुई.

यूपी चुनाव 2022: जो दल कभी वोट काटते थे आज वो सत्ता दिलाने में बन रहे मददगार

वहीं वीआरएस लेकर भी कई अधिकारी चुनाव लड़के की तैयारी में हैं, सचिवालय सेवा के क्लास वन के अधिकारी रहे सीएल वर्मा मलिहाबाद सीट से सपा की टिकट की दावेदारी कर रहे हैं. वहीं गृह मंत्रालय से वीआरएस लेने वाले नेह श्रीवास्तव भी चुनाव की लड़ने की तैयारी में हैं. वहीं डॉक्टर शहजाद आलम कांग्रेस से पश्चिम विधानसभा से टिकट मांग रहे हैं.

यूपी चुनाव : बीजेपी ने 175 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम किए फाइनल

आशियाना में प्रैक्टिस करने वाली डॉ. प्रियंका मौर्या सरोजनी नगर विधानसभा से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ने की तैयारी में हैं. इसके साथ ही लखनऊ के एक अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक भी बीजेपी से टिकट मांग रहे हैं. इतना ही नहीं कई दलों से 25 से ज्यादा अधिवक्ता चुनाव में टिकट मांग रहे हैं. यूपी चुनाव के लिए वरिष्ठ अधिवक्ता व पूर्व पार्षद मुकेश सिंह चौहान ने भी पूर्वी विधानसभा से कांग्रेस से टिकट की दावेदारी की है. इसके साथ ही युवा कवि भी इस चुनाव की लाइन में हैं, ओज कवि सौरभ श्रीवास्तव बीजेपी की टिकट की दावेदारी कर रहे हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें