सीतापुर में आज किसान महापंचायत, लखनऊ में आंदोलन मजबूत करने की कोशिश

MRITYUNJAY CHAUDHARY, Last updated: Mon, 20th Sep 2021, 12:37 PM IST
  • सीतापुर में सोमवार को राकेश टिकैत की अगुवाई में किसान महापंचायत होने जा रही है. जिसमें आसपास के जिलों से ही नहीं अन्य राज्यों से भी किसानों का जत्था वहां पहुंच रहा है. वहीं इस किसान महापंचायत के माध्यम से अवध क्षेत्र में किसान आदोलन को मजबूत किया जाएगा.
सीतापुर में आज किसान महापंचायत, लखनऊ में आंदोलन मजबूत करने की कोशिश(ANI Photo)

लखनऊ. सीतापुर में 20 सितंबर को किसान महापंचायत होने जा रही है. जिसमें भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता किसान आंदोलन के अगुवा राकेश टिकैत शामिल होंगे. इसके साथ ही इस किसान आंदोलन में अन्य करी बड़े किसान नेता भी शामिल होंगे. इतना ही नहीं इस महापंचायत में शामिल होने के लिए उत्तराखंड से किसानों का जत्था पहुंचेगा. सीतापुर में किसान महापंचायत करके आंदोलन को अवध क्षेत्र में मजबूत करने के लिए राकेश टिकैत किसानों को संबोधित करेंगें. 

इतना ही नहीं इस महापंचायत में मेघा पाटकर भी संबोधित करेंगे. मिली जानकारी के अनुसार कई पड़ोसी जिलों सहित गैर प्रांत के किसानों का इस पंचायत में शामिल हो सकते है. वहीं उत्तराखंड के रुद्रपुर से किसानों का जत्था भी आने की उम्मीद है. संगतिक किसान मजदूर संगठन की अगुवा ऋचा सिंह ने बताया कि पंचायत सफल बनाने के लिए मजदूर किसान एकता जिंदाबाद का नारा दिया गया है.

PGI फैकल्टी फोरम का डॉक्टरों के रिटायरमेंट उम्र बढ़ाने पर विरोध, कहा- युवाओं...

किसान महापंचायत को सफल बनाने के लिए विभिन्न किसान संगठनों में कार्यस्थल पर तैयारियों को पूर्ण रूप दिया. जिन्होंने पंडाल लगाने समेत पार्किंग आदि की व्यवस्था की गई. साथ ही किसान महापंचायत को सफल बनाने के लिए संयुक्त किसान मोर्चा के जिला संयोजक पिंदर सिंह, ऋचा सिंह समेत अन्य लोग आसपास के जिलों में जागरूकता अभियान चला रहे है. वहीं राकेश टिकैत की अगुवाई के लिए हरदेव सिंह, देवेंद्र सिंह, कमलप्रीत सिंह, दलजीत सिंह समेत आदि किसान नेता कार्यस्थल पर मौजूद है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें