पूर्व पीएम अटल की देन हैं लखनऊ में बने कई फ्लाईओवर व ओवरब्रिज

Smart News Team, Last updated: Fri, 25th Dec 2020, 1:26 PM IST
  • उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए फ्लाईओवर व ओवरब्रिज के निर्माण में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का महत्वपूर्ण योगदान है.
पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी.

लखनऊ: 25 दिसंबर कोआज पूरा देश पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय अटल बिहारी वाजपेयी की 97वीं जयंती मना रहा है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए फ्लाईओवर व ओवरब्रिज के निर्माण में पूर्व पीएम अटल बिहारी वाजपेयी का महत्वपूर्ण योगदान है. उन्होंने लोकसभा सांसद और बाद में प्रधानमंत्री के अपने  कार्यकाल में शहर में कई ओवरब्रिज का निर्माण कराया. इनमें निरालानगर, रैदास मंदिर, आरडीएसओ ओवरब्रिज शामिल हैं.

सेतू निगम के पूर्व प्रबंध निदेशक डा. राजेन्द्र कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि अटल जी का लखनऊ से गरहा नाता रहा है. अटल जी ने अपनी सांसद निधि से इंजीनियरिंग कॉलेज, मवैया पुल का निर्माण कराया था. इसके अलावा फैजाबाद रोड पर पॉलिटेक्निक फ्लाईओवर की नींव भी उन्हीं के कार्यकाल में रखी गई थी.

PM मोदी ने जारी की पीएम किसान सम्मान निधि की 7 वीं किस्त, बोले-कृषि कानूनों पर विपक्ष भ्रम फैला रहा

वहीं, केंद्रीय रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के प्रतिनिधि दिवाकर त्रिपाठी के मुताबिक अटल बिहारी वाजपेयी साल 1991 से 2004 तक लगातार लखनऊ से सांसद चुने गए. उनका राजधानी लखनऊ से गहरा नाता रहा है. उन्होंने लखनऊ-कानपुर व लखनऊ-रायबरेली हाईवे का सुंदरीकरण कराया. त्रिपाठी ने बताया कि यदि शहर में आज इन ओवरब्रिज का निर्माण न हुआ होता तो शहर की जनता भीषण जाम से जूझ रही होती.

यूपी: डाटा सेंटर बनाने के लिए मिलेगी और ज्यादा छूट, सरकार ने तैयार किया प्लान

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें