बिहार संपर्क क्रांति सहित कई ट्रेनें मार्ग बदले, जानें पूरी डिटेल

Smart News Team, Last updated: Fri, 9th Jul 2021, 9:11 PM IST
  • लखनऊ में उत्तर मध्य रेलवे के दादरी-अजायबपुर रेल खंड पर डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर निमार्ण के चलते इस मार्ग पर 11 जुलाई ट्रेन ट्रैफिक बंद कर दिया जाएगा. जिसके चलते बिहार की संपर्क क्रांति ट्रेन समेत अन्य कई ट्रेन के रूट में बदलाव किया गया है.
बिहार संपर्क क्रांति सहित कई ट्रेनें मार्ग बदले, जानें पूरी डिटेल

लखनऊ. लखनऊ में इस समय उत्तर मध्य रेलवे के दादरी-अजायबपुर रेल खंड पर डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर का निमार्ण कार्य चल रहा है. जिसके चलते 11 जुलाई को कई ट्रेनों के मार्ग में बदलाव किया गया है. जिसमे बिहार की संपर्क क्रांति ट्रेन भी शामिल है. जो लखनऊ जंक्शन- ऐशबाग के रस्ते चलाई जाएगी.

ट्रेन नंबर 02566 बिहार संपर्क क्रांति स्पेशल ट्रेन नै दिल्ली से दरभंगा के लिए चलाई जाती है. जो 11 जुलाई को बदले हुए रूट पर चलेगी. यह स्पेशल ट्रेन बदले मार्ग मुरादाबाद-लखनऊ जं.-ऐशबाग के रस्ते चली जाएगी. इसके साथ ही 11 जुलाई को बिहार के लिए नई दिल्ली से चलने वाली ट्रेन नंबर 02570 नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल ट्रेन को भी बदले हुए मार्ग पर चलाया जाएगा. इस ट्रेन को भी बदले हुए मार्ग मुरादाबाद-लखनऊ जं.-ऐशबाग के रास्ते चलाई जाएगी. 

पत्नी पर हिंदू लड़कियां लाने का दबाव, दरगाह की आड़ में चलाया धर्म परिवर्तन गिरोह

इसके साथ ही लखनऊ में उत्तर मध्य रेलवे के दादरी-अजायबपुर रेल खंड पर डेडीकेटेड फ्रेट कॉरिडोर के निमार्ण के चलते इस रूट पर चलने वाली सभी ट्रेनों का मार्ग बदल दिया गया है. वहीं बदले हुए ट्रेन के मार्ग केवल 11 जुलाई को ही रहेगा. कॉरिडोर के कार्य समाप्ति के बाद फिर से 12 जुलाई से इस मार्ग पर ट्रेन का आवागमन शुरू कर दिया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें