UPSC की तैयारी करने वाली लड़की ने मैट्रिमोनियल साइट पर पहले की दोस्ती फिर लूटा

Smart News Team, Last updated: 19/01/2021 10:15 AM IST
  • मैट्रिमोनियल साइट पर शादी का रिश्ता ढूंढने निकले मनोज को यूपीएससी की तैयारी करने वाली प्रियंका लाखों का चूना लगा गई. लखनऊ के रहने वाले मनोज को झारखंड की प्रियंका ने प्यार के जाल में ऐसा फंसाया कि वह उसे दिल के साथ पैसा भी लूटा बैठे.
मैट्रिमोनियल साइट पर पहले दोस्ती फिर लाखों का चूना लगाया.

लखनऊ. यूपी की राजधानी में मैट्रिमोनियल साइट पर शादी के लिए रिश्ता ढूंढने वाले मनोज अग्रवाल धोखाधड़ी का शिकार हो गए. प्राग नारायण रोड के रहने वाले मनोज ने पिछले साल शादी के लिए प्रोफाइल बनाया था. वहां उनकी 15 अगस्त को प्रियंका सिंह नाम की लड़की की रिक्वेस्ट आई. उसने बताया कि वह रांची की रहने वाली है और उसके माता-पिता की मौत कुछ समय पहले सड़क हादसे में हो गई.

मनोज अग्रवाल ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराते हुए बताया कि उन्होनें प्रोफाइल देखने के बाद रिश्ते के लिए हां कर दी थी. वहीं प्रियंका, उसकी मौसी और मौसेरा भाई मनोज अग्रवाल से मिलने के लिए लखनऊ भी आए थे. दोनों परिवारों के बीच शादी की बात पक्की हो गई थी. 

RJD चीफ लालू प्रसाद यादव का CM नीतीश पर तंज, 15 साल में दौगुना हो गया अपराध

लखनऊ में परिवारों की मुलाकात के बाद मनोज और प्रियंका ने नंबर बदल लिए थे और दोनों में बातचीत शुरू हो गई थी. इसी के साथ दोनों मिलना-जुलना भी शुरू हो गए थे. मनोज ने अपनी शिकायत में बताया कि प्रियंका ने बहाना करके उससे पैसे मांगने शुरू कर दिए थे. मनोज को प्रियंका ने बताया था कि वह यूपीएससी की तैयारी कर रही है लेकिन माता-पिता नहीं होने के कारण आर्थिक परेशानियों से जूझ रही है. 

ATM इस्तेमाल करते समय धोखाधड़ी से बचने में ये टिप्स करेंगे आपकी मदद, जानें

प्रियंका ने मनोज को बताया कि गांव में उसके पिता की एक जमीन और शहर में भी एक प्लॉट है जिसका उत्तराधिकारी प्रमाण पत्र बनवाना है जिसके बाद जमीनें उसके नाम ट्रांसफर हो जाएगी. पीड़ित मनोज ने बताया कि उसने अपना घर बनवाने के लिए पैसे जमा किए थे और वह प्रियंका को अपनी होने वाली पत्नी समझकर पैसे दे रहा था. मनोज का कहना है कि उसने प्रियंका को करीब 6 लाख खाते में और 3 लाख रुपए कैश दिए थे. 

Whatsapp से ऑर्डर होती थी शराब, तस्कर घरोंं तक करते थे डिलीवरी, 3 अरेस्ट

मनोज ने बताया कि पैसे लेने के बाद प्रियंका का फोन नंबर बंद आने लगा और उसकी मौसी और भाई ने भी फोन बंद कर दिया. मनोज ने हजरतगंज थाने में प्रियंका और उसके रिश्तेदारों के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज करा दिया है. 

मिनटों में चुरा ली घर के बाहर खड़ी मारुति ब्रेजा, CCTV कैमरे में कैद पूरी चोरी  

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें