मायावती का ऐलान- बिहार चुनाव में उनका गठबंधन जीता तो उपेंद्र कुशवाहा होंगे CM

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Sep 2020, 9:25 PM IST
  • बिहार चुनावों में चौथे मोर्चे की सहयोगी मायावती ने मंगलवार शाम मुख्यमंत्री के चेहरे की घोषणा कर दी है.
बसपा प्रमुख मायावती 

लखनऊ: बिहार चुनाव की सरगर्मियां तेज हो गई हैं. उपेन्द्र कुशवाहा के चौथे मोर्चे के ऐलान के बाद बसपा प्रमुख ने बड़ा बयान दिया है. बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो और यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा है कि हमने गरीबों के हित के लिए बिहार में रालो सपा के साथ गठबंधन किया है और यदि इस गठबंधन की सरकार बनी तो उपेंद्र कुशवाहा मुख्यमंत्री होंगे.

गौरतलब है कि मंगलवार सुबह ही बिहार विधानसभा चुनाव से पहले रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने मायावती की बसपा और डॉ. संजय चौहान की जनवादी पार्टी सोशलिस्ट (जेपीएस) के संग मिलकर चौथे मोर्चे का ऐलान कर किया था. हालांकि, मोर्चे का अभी तक कोई नाम तय नहीं हो पाया है. उपेंद्र कुशवाहा की सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस-राजद के महागठबंधन और जेडीयू-बीजेपी के एनडीए में बात नहीं बन पाई जिसके बाद उन्होंने नए मोर्चे का ऐलान कर दिया. कुशवाहा से पहले जाप प्रमुख पप्पू यादव ने दलित नेता चंद्रशेखर के साथ मिलकर तीसरे मोर्चे की घोषणा कर चुके हैं.

बिहार चुनाव: उपेंद्र कुशवाहा की RLSP, मायावती की BSP और JPS ने बनाया नया मोर्चा

मायावाती के बयान के बाद इस चौथे मोर्चे के मुख्यमंत्री का चेहरा साफ हो गया है. बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पटना से दिल्ली तक चक्कर काट रहे रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने मोर्चा बनाने के बाद बड़ा बयान भी दिया था कि पिछले 30 सालों से बिहार में जंगलराज है. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें