2022 चुनाव में BSP टिकट का नया फॉर्मूला, सितंबर से मायावती के कैंडिडेट का ऐलान

Smart News Team, Last updated: Tue, 13th Jul 2021, 7:43 AM IST
उत्तर प्रदेश में दलित एजेंडे की मुख्यधारा वाली पार्टी बसपा प्रदेश में 2022 के विधान सभा चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार है. इस बार पार्टी प्रदेश में युवाओं को चुनावी मैदान में उतारेगी और इस बार बसपा सुप्रीमो मायावती ने विधान सभा चुनाव के लिए नया फॉर्मूला तैयार किया है.
BSP के टिकट का नया फॉर्मूला, मायावती इस महीने शुरू करेंगी कैंडिडेट का ऐलान

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की दलित एजेंडे की मुख्यधारा वाली पार्टी बसपा प्रदेश में आगामी विधान सभा चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार है. बसपा सुप्रीमो मायावती ने मिशन-2022 के लगभग खाका तैयार कर लिया है. पार्टी प्रदेश के चुनाव के लिए अधिसूचना जारी होने से पहले ही उम्मीदवारों की घोषणा कर देगी.

बसपा ने इस बार टिकट बंटवारे को लेकर जिला कोऑर्डिनेटर के बजाय मुख्य सेक्टर प्रभारियों से नामों का पैनल मांगेगी. फिर इसके आधार पर ही पार्टी टिकट का बंटवारा करेगी. पार्टी ने प्रदेश में चुनाव लड़ने के लिए एक नया फॉर्मूला तैयार कर रही है जिसमें सामान्य और ओबीसी के उम्मीदवारों को प्राथमिकता दी जाएगी.

पार्टी सामान्य जाति से ब्राह्मणों को टिकट देने पर जोर करेगी क्योंकि पार्टी का मानना है कि ब्राह्मण बीजेरी सरकार से नाराज है. इस बात का फायदा बसपा को होगा और इसके साथ ही पंचायत चुनाव में कार्यों को देखते हुए पार्टी समर्थकों को टिकट का इनाम दे सकती है.

योगी की जनसंख्या नीति पर सपा सांसद का बेतुका बयान, कहा- पैदाइश अल्लाह का कानून

बसपा का साफ कहना है कि पार्टा उम्मीदवारों को चुनाव तैयारी के पूरा समय देगी. इस बार बसपा सितंबर-अक्टूबर में पार्टियों के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर सकती है. पार्टी के सूत्रों ने बताया है कि बसपा इस बार अधिकतर सीटों पर युवाओं को मौका देना चाहती है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें