मायावती ने किया SC/ST के अम्बेडकर छात्रावास को डिटेन्शन सेन्टर बनाने का विरोध

Smart News Team, Last updated: 17/09/2020 01:44 PM IST
  • बसपा प्रमुख मायावती ने गाजियाबाद में एससी और एसटी छात्रों के लिए बने अम्बेडकर छात्रावास को डिटेन्शन सेन्टर बनाने का विरोध किया. उन्होंने इसे ट्वीट करके अपना पक्ष रखा है. 
मायावती ने किया SC/ST के अम्बेडकर छात्रावास को डिटेन्शन सेन्टर बनाने का विरोध

लखनऊ. बसपा सुप्रीमो मायावती ने गाजियाबाद में बन रहे डिटेन्शन सेन्टर पर विरोध जाहिर किया. उन्होंने ट्वीट करके इसको दुखद और निंदनीय बताया. गाजियाबाद में बने एससी/एसटी हॉस्टर को योगी सरकार डिटेन्शन सेंटर के रूप में विकसित करना चाहती है. इसी पर मायावती ने विरोध जाहिर किया. उन्होंने कहा है कि वो बसपा सरकार द्वारा बनाया गया अंबेडकर छात्रावास है.

उन्होंने ट्वीट में लिखा, गाजियाबाद में बीएसपी सरकार द्वारा निर्मित बहुमंजिला डा. अम्बेडकर एससी/एसटी छात्र हास्टल को अवैध विदेशियों के लिए यूपी के पहले डिटेन्शन सेन्टर के रूप में कनवर्ट करना अति-दुखद व अति-निन्दनीय. यह सरकार की दलित-विरोधी कार्यशैली का एक और प्रमाण. सरकार इसे वापस ले बीएसपी की यह मांग.

एक्सप्रेस वे पर चलती बस में ड्राइवर बने स्टंट मैन, बेकाबू बस पलटी, 1 मौत 6 गंभीर

गौरतलब हो की मायावती ने अपने मुख्यमंत्री पदे के कार्यकाल में इस छात्रावास का निर्माण करवाया था. इसे डॉ भीमराव अंबेडकर के नाम पर अंबेडकर छात्रावास नाम दिया गया था. इसको डिटेन्शन सेंटर बनाए जाने को मायावती ने दलित विरोधी बताया है और योगी सरकार से यह फैसला वापस लेने की मांग की है.

सीएम योगी समेत बीजेपी नेताओं ने दी PM मोदी को जन्मदिन की शुभकामनाएं

मायावती ने साल 2011 में गाजियाबाद के नंदग्राम में एससी-एसटी छात्र-छात्राओं के लिए अलग-अलग 2 अम्बेडकर छात्रावास बनाए गए थे. हालांकि कई सालों से ये बंद है और इस कारण देखरेख भी नहीं हो रही है. बिल्डिंग भी जर्जर हो चुकी है. इसी को डिटेंशन सेंटर बनाने के लिए केंद्र सरकार से बजट जारी हुआ है. इसमें यूपी में अवैध रूप से रह रहे विदेशी नागरिकों को रखा जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें