बसपा की टिकट चाहिए तो देना होगा चार राउंड इंटरव्यू, आखिर में मायावती के सवाल

Atul Gupta, Last updated: Tue, 9th Nov 2021, 7:25 PM IST
  • टिकट के बदले पैसे लेने के आरोपों के बीच खबर है कि बसपा टिकट देने से पहले उम्मीदवारों का चार राउंड इंटरव्यू लेगी. आखिरी राउंड मायावती के साथ होगा जिनमें इन सवालों का जवाब देना होगा.
बसपा की टिकट के लिए चार राउंड इंटरव्यू (फाइल फोटो)

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव 2022 से पहले टिकट बंटवारे को लेकर बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने कमान अपने हाथ में ले ली है. खबर है कि मायावती टिकट दावेदारों से खुद मुलाकात कर लिस्ट फाइनल करेंगी. बताया ये भी जा रहा है कि मायावती ने ये कवायद शुरू भी कर दी है और टिकट के मजबूत दावेदारों को लखनऊ मिलने बुलाना शुरू भी कर दिया है.

गौरतलब है कि बहुजन समाज पार्टी पर टिकट के बदले पैसे लेने का आरोप लगता रहा है जिसके चलते इस बार मायावती ने टिकट बंटवारे से पहले चार राउंड का इंटरव्यू प्रोसेस तैयार किया है जिससे हर उम्मीदवार को गुजरना होगा. मायावती ने मंगलवार को रैली में कहा कि वो हर जिले में सरप्राइज विजिट करेंगी और बूथ लेवल पर क्या तैयारी है इसकी समीक्षा करेंगी साथ ही स्थानीय कार्यकर्ताओं से बात कर मजबूत उम्मीदवारों की सूची बनाएंगी.

पहले राउंड के इंटरव्यू में कैंडिडेट्स से उनकी ताकत और कमजोरी पूछी जाएगी. यानी सूबे में उनकी ताकत और कमजोरी क्या क्या है उसकी समीक्षा होगी. दूसरे राउंड के इंटरव्यू में ये देखा जाएगा कि उम्मीदवार सोशल मीडिया पर कितना एक्टिव रहता है यानी उसकी सोशल मीडिया पर कितनी पकड़ है. तीसरे राउंड में उम्मीदवार से ये पूछा जाएगा कि बहुजन मुवमेंट में उनकी क्या भूमिका रही है साथ ही ये भी पूछा जाएगा कि उनके इलाके में क्या समस्याएं हैं साथ ही उनके पास उस समस्या का क्या समाधान है?

आखिरी राउंड का इंटरव्यू मायावती खुद लेंगी जिसमें वो कैंडिडेट्स से उनकी पॉलीटिकल जर्नी के बारे में पूछेंगीं साथ ही ये भी पूछेंगी कि उन्हें ही क्यों टिकट दी जानी चाहिए किसी और को क्यों नहीं? इसके अलावा ये भी पूछा जाएगा कि उन्होंने अपने इलाके में अबतक क्या क्या काम किया है.

इन सारी बातों के बीच बसपा पर फिर एक बार पैसे लेकर टिकट देने का आरोप लगा है. अलीगढ़ से वरिष्ठ नेता मेहराज अली ने आरोप लगाया है कि बसपा नेताओं ने उनसे टिकट के बदले 2.30 करोड़ रूपये मांगे हैं. मेहराज अली के आरोपों के जवाब में बसपा जिला प्रमुख रतनदीप सिंह ने आरोपों को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि मेहराज अली पार्टी में एक्टिव नहीं हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें