यूपी के पूर्वांचल में बाढ़ के कारण हो रही तबाही पर मायावती ने कहा- सरकारी मदद कागजी व हवा हवाई

Somya Sri, Last updated: Mon, 13th Sep 2021, 10:41 AM IST
  • बाढ़ पीड़ित लोगों को योगी सरकार की ओर से पहुंचाई जा रही मदद को मायावती ने कागजी व हवा हवाई करार दिया. मायावती ने बाढ़ पीड़ित लोगों की मदद करने के लिए योगी सरकार से तुरंत उचित कदम उठाने को कहा है.
बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल में बाढ़ के कारण हो रही व्यापक तबाही और बर्बादी को लेकर बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने योगी सरकार पर हमला बोला है. इस दौरान पीड़ित लोगों को योगी सरकार की ओर से पहुंचाई जा रही मदद को मायावती ने कागजी व हवा हवाई करार दिया. मायावती ने बाढ़ पीड़ित लोगों की मदद करने के लिए योगी सरकार से तुरंत उचित कदम उठाने को कहा है. इसके साथ ही उन्होंने बहुजन समाज पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं से भी अपील की कि वें पीड़ितों को बेसहारा ना छोड़े.

मायावती ने आज यानी सोमवार को अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा कि, " यूपी के खासकर पूर्वांचल में बाढ़ के कारण इस वर्ष फिर व्यापक तबाही व बर्बादी से लाखों परिवारों का जीवन अति-बेहाल हो गया है. आपेक्षित सरकारी मदद ज्यादातर कागजी व हवा-हवाई होने से बेघर हुए लोगों का जीवन अति कष्टदायी बना हुआ है, जो बेहद दुःखद. सरकार तुरन्त उचित कदम उठाए."

लखनऊ विश्वविद्यालय में शोध के लिए प्रोफेसर चेयर होगी स्थापित, रक्षा मंत्रालय देगा 2 करोड़ रुपये का फंड

मायावती ने आगे ट्वीट कर कहा कि, " स्पष्टतः उचित सरकारी मदद के अभाव में अति-विपदा में जीवन व्यतीत कर रहे लोगों को अपने सामर्थ्य के हिसाब से मदद करने वाले बीएसपी के लोगों से पुनः अपील है कि वे बाढ़ पीड़तों को बेसहारा न छोड़ें तथा उनके प्रति अपनी मानवीय जिम्मेदारी का यथासंभव निर्वहन जारी रखें.

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के पूर्वांचल हिस्से में बाढ़ के कारण लाखों लोग प्रभावित हुए हैं. गोरखपुर में राप्ती और रोहन नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. जिससे जिले के इलाहीबाग, बशारतपुर, बडगो, चिलुआताल, चिल्मापुर और बहरामपुर सहित कई क्षेत्र बाढ़ के पानी में डूब गए हैं. लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें