यूपी में बढ़ेगी MBBS एडमिशन की सीट संख्या, 16 जिलों में खुलेंगे PPP मॉडल मेडिकल कॉलेज

Somya Sri, Last updated: Thu, 2nd Sep 2021, 5:12 PM IST
  • यूपी के 16 जिलों में पीपीपी मॉडल पर मेडिकल कॉलेज खोले जाने की मंजूरी दे दी गई है. यह कॉलेज उत्तर प्रदेश के रामपुर, बदायूं, बागपत, कासगंज, मैनपुरी, हाथरस, महाराजगंज, बलिया, संतकबीरनगर, शामली, चित्रकूट, महोबा, हमीरपुर, मऊ, श्रावस्ती और संभल में बनाए जाएंगे.
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (फाइल फोटो)

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के योगी सरकार की कैबिनेट मीटिंग में आज बड़ा फैसला लिया गया है. यूपी के 16 जिलों में पीपीपी मॉडल पर मेडिकल कॉलेज खोले जाने की मंजूरी दे दी गई है. यह कॉलेज उत्तर प्रदेश के रामपुर, बदायूं, बागपत, कासगंज, मैनपुरी, हाथरस, महाराजगंज, बलिया, संतकबीरनगर, शामली, चित्रकूट, महोबा, हमीरपुर, मऊ, श्रावस्ती और संभल में बनाए जाएंगे.

गौरतलब है कि इन मेडिकल कॉलेजों के बनने से आने वाले समय में एमबीबीएस में एडमिशन की सीट संख्या बढ़ जाएगी. साथ ही जनता को बेहतर चिकित्सा सुविधाएं मिल सकेंगी. इन मेडिकल कॉलेजों को बनाने के लिए अब जल्दी ही जमीन की व्यवस्था भी की जाएगी. जानकारी के मुताबिक कैबिनेट बैठक में मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेजों के लिए जल्द से जल्द जमीन की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं. बता दें कि इन मेडिकल कॉलेजों के लिए राज्य सरकार ही जमीन की व्यवस्था करेगी. इसके अलावा योगी सरकार इन मेडिकल कॉलेजों को जिला अस्पताल से जुड़ने का काम करेगी.

BJP ने किसानों की आय तो दोगुनी नहीं की लेकिन गैस के दाम जरूर डबल कर दिए: अखिलेश यादव

गौरतलब है कि आज यानी गुरुवार को योगी सरकार की कैबिनेट मीटिंग हुई. जिसमें कुल 12 प्रस्ताव पर फैसले हुए. जानकारी के मुताबिक कैबिनेट मीटिंग में गन्ना किसानों को लेकर, कल्याण सिंह से जुड़े कुछ प्रस्ताव पर फैसले लिए गए हैं. इसके अलावा योगी कैबिनेट ने 16 जिलों में पीपीपी मॉडल पर मेडिकल कॉलेज खोले जाने की मंजूरी दी है. साथ ही गंगा एक्सप्रेसवे से जुड़े प्रोजेक्ट को भी मंजूरी दे दी गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें