मेदांता के निदेशक और UP के हेल्थ डायरेक्टर वैक्सीनेशन के बाद कोरोना पॉजिटिव

Smart News Team, Last updated: Sun, 4th Apr 2021, 4:22 PM IST
  • मेदांता हॉस्पिटल के निदेशक डॉ राकेश कपूर और यूपी के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ० डीएस नेगी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. हैरान करने वाली बात ये है की दोनों ने ही कोरोना वैक्सीन की दो डोज ली थी.
मेदांता के निदेशक और UP के हैल्थ डायरेक्टर वैक्सीनेशन के बाद कोरोना पॉजिटिव

लखनऊ: मेदांता हॉस्पिटल के निदेशक डॉ राकेश कपूर और यूपी के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ० डीएस नेगी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. हैरान करने वाली बात ये है की दोनों ने कोरोना वैक्सीन की दो डोज ले लि हैं. उसके बाद भी वो कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. डा० कपूर बताया कि उन्हें किसी प्रकार की कोई दिक्कत नहीं है. रिपोर्ट आने के बाद खुद को क्वारंटीन कर लिया है.बात दें की डा० कपूर इसके पहले एसजीपीजीआई के भी पूर्व निदेशक रह चूकें हैं.

यूपी के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ०डीएस नेगी भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं. वो भी कोरोना वैक्सीन की दोनों खुराक लगवा चुके हैं. उन्होंने खुद को होम आइसोलेट कर लिया है.साथ ही लोगों से अपील की है कि जो भी विगत दिनों में जो लोग उनसे मिले हैं, वो खुद की जांच करा लें. उन्होंने कहा कि एहतियात बरतकर ही हम इस महामारी से बच सकते हैं. इससे घबराने नहीं बल्कि मजबूती से लड़ने की जरूरत है. डॉ. नेगी ने शनिवार को जांच करायी थी.

घर की छत से बरामद हुआ 3 महीने के मासूम का शव, पिता पर हत्या का शक, पूछताछ जारी

बता दें की देश में पिछले 24 घंटे में 93249 कोरोना मरीज पाए गए हैं. और वहीं 513 लोगों कीकोरोना से मौत हुई है. वहीं पिछले 24 घंटे में 60048 मरीज ठीक हुए हैं.

टीकाकरण के नियमों में बदलाव

कोविड के टीके लगवाने के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की जो व्यवस्था है उसके साफ्टवेयर में बदलाव कर उसे डोर टू डोर टीकाकरण के अनुरूप बनाया जाएगा.

हर घंटे रजिस्ट्रेशन की सुविधा

कोरोना टीकाकरण के लिए सुबह और दोपहर को अप्वाइंटमेंट दिए जाने की वर्तमान व्यवस्था में बदलाव कर हर घंटे या दो घंटे के अंतराल की सुविधा दिए जाने का प्रावधान किया जाएगा ताकि वैक्सीनेशन के दौरान जरूरत के अनुसार अप्वाइंटमेंट का समय फीड कर टीकाकरण के कार्य को तेज रखा जा सके.

कांग्रेस ने 17 जिलों के जिला पंचायत सदस्य के प्रत्याशियों की सूची जारी, देखें लिस्ट

टीकाकरण के समय में भी बदलाव की तैयारी

टेन्द्र सरकार के दिशा-निर्देश के अनुसार टीकाकरण केन्द्रों पर सुबह 09.00 बजे से रा के 09.00 तक टीकाकरण किए जाने की व्यवस्था की गई है. परन्तु डूर-टू डूर वैक्सीनेशन अभियान को 06.00 या 07.00 बजे से शुरू कर रात के 10 बजे तक करने की तैयारी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें