सुखद: UP में बनेगा मेडिकल डिवाइस पार्क, 20 हजार लोगों को मिलेगा रोजगार

Naveen Kumar Mishra, Last updated: Sun, 26th Sep 2021, 10:35 AM IST
  • उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्धनगर में 350 एकड़ में मेडिकल डिवाइस पार्क की स्थापना की जाएगी. मेडिकल डिवाइस पार्क के बन जाने से 20 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा. इसमें 5,250 करोड़ रुपए निवेश होंगे.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने केंद्र सरकार को धन्यवाद कहा(फाइल फोटो)

लखनऊ: केंद्र सरकार को देश भर में चार मेडिकल डिवाइस पार्क बनानी है. केंद्र सरकार ने एक मेडिकल डिवाइस पार्क यूपी में बनाने का निश्चय किया है. मेडिकल डिवाइस पार्क उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर यानी नोए़डा में विकसित किया जाएगा. योजना के लिए केंद्र सरकार यूपी सरकार को 100 करोड़ रुपए का अनुदान देगी. इस मेडिकल डिवाइस पार्क में 5,250 करोड़ रुपए का निवेश होगा. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इसके लिए केंद्र सरकार और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को धन्यवाद कहा है. इससे 20 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा.

 

सर्वे: गलत जीवन शैली से जवानी में ही बूढ़ा हो रहा युवाओं का दिल, जानें लक्षण और बचाव

 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतमबुद्ध नगर में मेडिकल डिवाइस पार्क बनवाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार जताया है. उन्होंने कहा कि इस कदम से निश्चित रूप से निवेश को तेजी से आकर्षित किया जा सकेगा. बता दें मुख्यमंत्री ने लखनऊ और नोएडा में मेडिकल डिवाइस पार्क बनवाने के लिए केंद्र सरकार को पत्र लिखा था. पत्र में सीएम ने केंद्र सरकार को लिखा था कि मेडिकल डिवाइस पार्क बनवाने के लिए लखनऊ और नोएडा बिल्कुल उपयुक्त जगह है.

 

भाजपा ने शुरू किया जनसंपर्क अभियान, घर-घर बटेंगे योगी और मोदी की उपलब्धियों के पत्रक

 

350 एकड़ में बनेगा मेडिकल डिवाइस पार्क

सरकार के प्रवक्ता ने बताया कि गौतमबुद्ध नगर के यमुना औद्योगिक विकास प्राधिकरण में 350 एकड़ में मेडिकल डिवाइस पार्क को स्थापित किया जाएगा. इस मेडिकल डिवाइस पार्क में 5,250 करोड़ रुपए का निवेश होगा. उन्होंने बताया कि मेडिकल डिवाइस पार्क बन जाने से 20 हजार से ज्यादा लोगों को रोजगार मिलेगा. जानकारी हो कि मेडिकल डिवाइस पार्क में दवा उत्पादन और चिकित्सकीय काम में आने वाले उपकरणों का उत्पादन किया जाएगा.

 

नक्सलवाद पर बैठक में शामिल होने के लिए दिल्ली पहुंचे CM नीतीश, गृह मंत्री अमित शाह भी रहेंगे मौजूद

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें