दिल्ली से आए प्रवासियों का अड्डा बना लखनऊ का बस स्टेशन, घर जाने के इंतजार में मजदूर

Smart News Team, Last updated: Tue, 20th Apr 2021, 4:49 PM IST
  • यूपी की राजधानी लखनऊ के आलमबाग और चारबाग बस अड्डे पर प्रवासी मजदूरी भीड़ उमड़ पड़ी है. दिल्ली से लौटे यात्री अपने घर जाने के लिए बसों का इंतजार कर रहे हैं. धीरे-धीरे सभी को उनके जिलों में बसों से भेजा जा रहा है.
दिल्ली से लखनऊ आए प्रवासी मजदूर बस स्टैंड पर घर जाने का इंतजार कर रहे हैं.

लखनऊ. कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच दिल्ली में लॉकडाउन लगने से प्रवासी मजदूर अपने घर लौट रहे हैं. जिसके चलते मंगलवार को लखनऊ बस अड्डे पर दिल्ली से आए लोगों का हुजूम जुट गया है. प्रवासी मजदूर अपने घर जाने के लिए बसों का इंतजार कर रहे हैं. लोगों के लिए बसें कम पड़ रही हैं. आलम ये है कि जो भी बस आती है लोग धक्का-मुक्की करके सवार हो जाते हैं.

आपको बता दें कि दिल्ली में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा दिया है. जिसके बाद दिल्ली में काम करने वाले मजदूर बसों से राजधानी लखनऊ आ गए हैं. लोगों को धीरे-धीरे बसों से उनके घर भेजा जा रहा है. आरएम पल्लव के निर्देश पर अनुबंधित बसों से मजदूरों को भेजा जा रहा है. लखनऊ के आलमबाग और चारबाग बस अड्डे पर बहुत भीड़ है.

CM योगी के निर्देश- महाराष्ट्र और दिल्ली से आ रहे प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाए रोडवेज

पंचायत चुनाव में कुछ बसें चल रही है. इस वजह से बसों की संख्या में काफी कमी आई है. यही वजह है कि दिल्ली से लखनऊ पहुंचे लोगों को अपने घर तक जाने के लिए बस का इंतजार करना पड़ रहा है. मिली जानकारी के मुताबिक, बीती रात दिल्ली से राजधानी पहुंचे यात्रियों में ज्यादातर पूर्वांचल जिलों के आजमगढ़, देवरिया, बस्ती और गोरखपुर के रहने वाले हैं.

सरकार पर भड़कीं प्रियंका गांधी, कहा- मजदूरों को छोड़ दिया उनके हाल पर

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गृह विभाग और परिवहन विभाग को कड़ा निर्देश दिया है कि दूसरे राज्यों से लौट रहे लोगों को पूरी सुविधा के साथ उनके घर तक पहुंचाया जाए. सीएम ने अधिकारियों से कहा कि इस दौराना कोरोना गाइडलाइंस का पूरा ध्यान रखा जाए.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें