लखनऊ का हर कोना सुंदर दिखेगा, 857 पार्क में सौंदरियाकरण का काम शुरू

Haimendra Singh, Last updated: Fri, 24th Dec 2021, 2:23 PM IST
  • पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के एक दिन लखनऊ के 857 पार्कों के सुंदर बनाने का शुरू की गई. शिलान्यास कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश सरकार के नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने कहा कि वाजपेयी विकास के लिए प्रेरणास्रोत माना जाते थे. जो भी विकास करना चाहता है उससे ऐसा ही लगता है कि वो अटल जी के करीब है.
44 करोड़ की लागत से लखनऊ के 857 पार्क में सौंदरियाकरण किया जाएगा.

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ को सुंदर बनाने के लिए आज यानि शुक्रवार को शहर के 857 पार्कों सिविल एवं उद्यान सम्बन्धी पार्कों का शिलान्यास किया है. पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती के एक दिन पहले हुए इस कार्यक्रम का लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजन किया गया. उत्तर प्रदेश सरकार के नगर विकास मंत्री आशुतोष टण्डन गोपाल जी ने पूर्व पीएम बाजपेयी याद करते हुए कहा कि वह विकास के लिए प्रेरणास्रोत माना जाते थे. जो भी विकास कार्य करना चाहता है उससे ऐसा ही लगता है कि वो अटल जी के करीब है क्योंकि अटल जी सभी को स्नेह देते थे.

लखनऊ के 857 पार्कों में 706 पार्क निगम के हैं जिनके सौंदरियाकरण में 34.57 करोड़ की लागत आएंगी तो वहीं एलडीए के 154 पार्कों का सुंदरीकरण 9.52 करोड़ रुपये खर्च किए जाएगा. इस कार्य के पूरा होने के बाद राजधानी लखनऊ चारों ओर से  सुंदर ही नजर आएगा. इसकी शुरूआत हो गया है.

UP Assembly Election 2022: तीन बार के कांग्रेस विधायक राजेंद्र त्रिपाठी BJP में शामिल

लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान कार्यक्रम में लखनऊ नगर निगम के अध्यक्ष संयुक्ता भाटिया, विद्यायक सुरेश तिवारी, नीरज बोरा, भाजपा नेता नीरज सिंह समेत अन्य नेता,नगर निगम और एलडीए के अधिकारी मौजूद रहे. कार्यक्रम में नेता ने कहा कि पार्कों के सौंदरियाकरण के बाद जो भी लखनऊ में प्रवेश करेगा वो कभी भी नबावों के शहर को भूल नहीं सकेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें