लखनऊ PGI में एक हजार लीटर की क्षमता वाला PSA ऑक्सीजन प्लांट शुरू

ABHINAV AZAD, Last updated: Thu, 7th Oct 2021, 4:43 PM IST
  • पीजीआई में मंत्री सुरेश खन्ना ने 1000 लीटर क्षमता वाले पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया. यह ऑक्सीजन प्लांट प्रधानमंत्री केयर फंड से स्थापित किया गया है.
1000 लीटर क्षमता वाले पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ मंत्री सुरेश खन्ना ने किया.

लखनऊ. गुरुवार को पीजीआई में पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया गया. इस 1000 लीटर क्षमता वाले पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ मंत्री सुरेश खन्ना ने किया. बताते चलें कि पीजीआई का यह ऑक्सीजन प्लांट प्रधानमंत्री केयर फंड से स्थापित किया गया है. गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गुरुवार उत्तर प्रदेश के 127 ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया गया. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने वर्चुअल माध्यम से यह उद्घाटन किया.

बताते चलें कि इस आक्सीजन प्लांट से पीएमएसएसवाई ब्लॉक को ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी. साथ ही नवीन इमरजेंसी ब्लॉक शुरू होने पर इसी ऑक्सीजन प्लांट से ऑक्सीजन की आपूर्ति होगी. इससे पहले ऑक्सीजन प्लांट के शुभारंभ के मौके पर चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिंह और राज्य मंत्री, स्वतंत्र प्रभार, स्वाति सिंह भी उपस्थित थे. साथ ही पीजीआई के निदेशक डॉ .आर के धीमन के अलावा मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. गौरव अग्रवाल, चिकित्सा अधीक्षक डॉ वी के पालीवाल व अन्य संकाय सदस्य भी उपस्थित थे.

Lakhimpur Kheri Violence: केंद्रीय मंत्री कौशल किशोर ने कहा, दोषियों के खिलाफ होगी कार्रवाई

बताते चलें कि गुरूवार को पीजीआई में 1000 लीटर क्षमता वाले पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ मंत्री सुरेश खन्ना ने किया. पीजीआई का यह ऑक्सीजन प्लांट प्रधानमंत्री केयर फंड से स्थापित किया गया है. गुरुवार को प्रधानमंत्री मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा गुरुवार उत्तर प्रदेश के 127 ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया गया. इस मौके पर चिकित्सा शिक्षा राज्य मंत्री संदीप सिंह और राज्य मंत्री, स्वतंत्र प्रभार, स्वाति सिंह, पीजीआई के निदेशक डॉ .आर के धीमन के अलावा मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ. गौरव अग्रवाल, चिकित्सा अधीक्षक डॉ वी के पालीवाल व अन्य संकाय सदस्य भी मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें