घूमने का शौक पूरा करने को नाबालिग ने शातिर अंदाज में किया बड़ा कांड, घर वाले बेखबर

Smart News Team, Last updated: Sat, 7th Aug 2021, 8:18 AM IST
  • घूमने का शौक पूरा करने के लिए एक नाबालिग ने आठ महीने में करीब दर्जनों वाहनों की चोरी कर ली. किशोर तब तक बाइकों को चलाता था, जबतक उसका पेट्रोल खत्म नहीं हो जाता था. किशोर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने चार बाइक को बरामद कर लिया है. पुलिस ने किशोर को बाल शुधार गृह में भेज दिया है.
घूमने के शौक में नाबालिग बन गया चोर, दर्जनों बाइक चुराई.( सांकेतिक फोटो )

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक हैरतअंगेज मामला सामने आया है जहां घूमने के शौक ने एक नाबालिक को चोर बना दिया. किशौर ने आठ महीने में करीब एक दर्जन वाहनों की चोरी की. नाबालिक चोरी के वाहनों को पेट्रोल खत्म हो जाने तक ही चलाता था. गुरुवार को चैंकिग के दौरान पुलिस ने कृष्णानगर निवासी एक नाबालिक को आलमबाग चौराहा पर रोका, पूछताछ के दौरान पुलिस किशोर के करतूत सुनकर सन्न रही गई. पुलिस ने आरोपी किशोर को बाल शुधार गृह भेज दिया है.

गुरुवार को लखनऊ पुलिस आलमबाग के छोटा बरहा इलाके में वाहनों की चैकिंग कर रही थी. चैकिंग के दौरान पुलिस ने एक नाबालिग को रोका. किशोर के पास बाइक के कागज नहीं थे. जब पुलिस ने नाबालिग से पिता का मोबाइल नंबर मांगा, तो वह घबरा गया. किशोर के पिता ने पुलिस से फोन पर कहा, हमने उससे कोई बाइक नहीं दी है. वह बाइक किसी दोस्त की हो सकती है. सख्ती से पूछताछ में किशोर ने बाइक के चोरी होने की बात कबूल कर ली. किशोर के पिता एक मीट की दुकान में कार्य करते है. किशोर ने कक्षा सात तक ही शिक्षा प्राप्त की है.

भतीजे अखिलेश यादव से मिलना चाहते हैं शिवपाल, सपा अध्यक्ष नहीं दे रहे कोई रिस्पांस

इंस्पेक्टर अमरनाथ सिंह ने बताया, कि किशोर ने एक भी गाड़ी को नहीं बेचा है. वह केवल शौक के लिए बाइक चोरी किया करता था. वह बाइक को पेट्रोल खत्म होने तक चलाता. तेल खत्म हो जाने के बाद वह नई बाइक की तलाश में जुट जाता. पुलिस ने बताया, कि चुराए गए वाहनों में चार के मालिक का पता चल गया है. जानकारी के अनुसार, दो बाइक नाका इलाके और एक-एक बाइक आलमबाग और मानकनगर इलाके से चोरी की गई थी. पुलिस अन्य वाहनों के इंजन और चेसिस नंब से मालिकों को खोजने की कोशिश कर रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें