लखनऊ: 10 दिन पहले चोरी हुआ मिराज फाइटर प्लेन का टायर सड़क किनारे मिला

Shubham Bajpai, Last updated: Sun, 5th Dec 2021, 12:51 PM IST
  • लखनऊ के बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन से जोधपुर जा रहे मिराज फाइटर प्लेटन के टायर चोरी हो गए थे. जो अब मिल गए हैं, इन टायरों को लेकर दो ट्रक ड्राइवर एयरफोर्स स्टेशन पहुंचे. जहां इन टायरों की पुष्टि हुई. हाालंकि अब पुलिस इन ड्राइवरों से पूछताछ कर रही है कि ये टायर उनके पास कैसे आए. 
जोधपुर जा रहे ट्रक से चोरी हुआ मिराज फाइटर प्लेन का टायर मिला, ऐसे हुआ था गायब

लखनऊ. राजधानी में मिराज फाइटर प्लेन के टायर चोरी होने के बाद से लगातार पुलिस टायर ढूंढ़ने में लगे हुए थे. इस बीच दो ट्रक ड्राइवर फाइटर प्लेन के टायर लेकर बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन पहुंच गए. उनके पहुंचते ही स्टेशन में हड़कंप मच गई. टायर को देखने के बाद अधिकारियों ने पहले टायर की जांच की, जिसके बाद पुष्टि की गई कि ये टायर फाइटर प्लेन के हैं. हालांकि पुलिस ने दो ट्रक ड्राइवर दीपराज और हिमांशु बंसल को पूछताछ के लिए रोक लिया है.

26 नवंबर को एक ट्रक मिराज फाइटर प्लेन के टायर लेकर जोधपुर जा रहा था. इस दौरान ट्रक ड्राइवर ने शहीद पथ में जाम होने की वजह से गाड़ी धीमी की. इस दौरान ट्रक से मिराज के टायर गायब हो गए. ड्राइवर ने इसकी सूचना एयरफोर्स अधिकारियों को देने के साथ आशियाना थाने मेंमामला दर्ज कराया. जिसके बाद से पुलिस टायर को लेकर छानबीन कर रही थी.

विजय वर्ष समारोह को लेकर लखनऊ में 3 दिन बदला रहेगा ट्रैफिक, जानें नए आवागमन के मार्ग

चुराया नहीं सड़क में मिला टायर

पूछताछ में दोनों ट्रक ड्राइवर ने बताया कि उन्होंने टायर चुराया नहीं था. ये टायर उनको सड़क किनारे पड़ा मिला था, जिसे वो घर लेकर चले गए थे. इस दौरान फाइटर प्लेन के टायर चोरी होने की खबर आने लगी थी. जिससे डर गए थे. जिसके बाद अपने साथी के साथ टायर के साथ बीकेटी एयरफोर्स स्टेशन पहुंच टायर दिया.

ग्राम सचिवालयों में बनेगी महिला पुलिस चौकी, ग्रामीण महिलाओं को मिलेगा न्याय

सीसीटीवी फुटेज किए जा रहे चेक

इस मामले के संबंध में इंस्पेक्ट आशियाना धीरज शुक्ल ने बताया कि पुलिस को जानकारी मिलने के बाद दीपराज और हिमांशु से पूछताछ की जा रही है. उनके दावे की पुष्टि के लिए सीसीटीवी फुटेज की जांच की जा रही है. जिसके बाद दावों की पुष्टि हो सकेगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें