अयोध्या एयरपोर्ट के लिए मोदी सरकार ने खोला खजाना, विकास में तेजी लाने को दिए 250 करोड़

Smart News Team, Last updated: Fri, 26th Feb 2021, 8:15 PM IST
  • अयोध्या के मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट के लिए मोदी सरकार ने 250 करोड़ रुपए दिया. साथ ही योगी सरकार भी अपने वित्तीय बजट में एयरपोर्ट बनाने के लिए 101 करोड़ रुपए प्रस्तावित कर चुकी है.
अयोध्या एयरपोर्ट के लिए मोदी सरकार ने खोला खजाना, विकास में तेजी लाने को दिए 250 करोड़

राम नगरी अयोध्या में बनने जा रहे एयरपोर्ट के लिए जहां यूपी की योगी सरकार ने अपने बजट में 101 करोड़ रुपए दिए है तो वही केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने भी एयरपोर्ट् को और बेहतर बनाने के लिए 250 करोड़ रुपए दिए है. वही केंद्र सरकार की तरफ से सहायता राशि मिलने के बाद एयरपोर्ट को बनाने की गति भी तेज हो जाएगी. इसकी पुष्टि स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट कर दी है. जिसमे उन्होंने ने पीएम नरेंद्र मोदी के साथ केंद्रीय उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पूरी का आभार व्यक्त किया.

दरअसल अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम श्रीराम एयरपोर्ट बनाया जाना है. वही इस एयरपोर्ट को बनाने के लिए यूपी सरकार ने अपने 2021-22 वित्तीय बजट में 101 करोड़ रुपए की व्यवस्था की है. इस एयरपोर्ट को बनाना सीएम योगी का ड्रीम प्रोजेक्ट भी कहा जा रहा है. जिसमे अंतरराष्ट्रीय स्तर की सभी सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए बनाया जाएगा. वही इसे 600 एकड़ में बनाने का प्रस्तावित है. वही सीएम योगी ने इस एयरपोर्ट को लेकर कहा कि मुझे बताते हुए अत्यंत खुशी हो रही है कि अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय पर्यटन को विकसित करने के लिए कई सम्भावनाओं को विकसित किया जा रहा है.

कार्डधारकों को 5 मार्च से मिलेगी चीनी, योगी सरकार एक साथ करेगी तीन माह का वितरण

दरअसल हर साल देश दुनिया से अयोध्या श्रीराम के दर्शन करने और त्योहारों पर लाखों श्रद्धालु पहुँचते है. वही यहां पर एयरपोर्ट बन जाने से श्रद्धालुओं को अयोध्या आने में किसी तरह के दिक्कतों का सामना नहीं करना पड़ेगा. आपको बता दे कि एयरपोर्ट निर्माण के लिए भूमि क्रय करने के लिए यूपी सरकार ने एक हाजर करोड़ रुपए जिला प्रशासन को उपलब्ध कराई है.

योगी सरकार की योजना, बोर्ड में टॉप करने वाली छात्राओं के नाम पर बनेंगे तालाब

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें