यूपी में मानसून ने फिर एक बार दी दस्तक, पश्चिमी यूपी में भारी बारिश की संभावना

Smart News Team, Last updated: Wed, 14th Jul 2021, 6:44 AM IST
  • यूपी में मानसून ने एक बार फिर दस्तक दे दी है.इस मानसून में पश्चिमी यूपी में कहीं सामान्य तो कहीं भारी बारिश की संभावना बन रही है. जबकि प्रदेश के कुछ भागो में अभी कहीं-कहीं हल्की बारिश तो कहीं सामान्य बारिश हुई है.मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए अगले चौबीस घंटे में भारी बारिश की संभावना जताई है.
यूपी में मानसून ने दी दस्तक (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में मानसून ने एक बार फिर दस्तक दे दी है. जिससे प्रदेश में लोग राहत की सांस ले रहे हैं. इस मानसून में पश्चिमी यूपी में कहीं सामान्य तो कहीं भारी बारिश की संभावना बन रही है. जबकि प्रदेश के कुछ भागो में अभी कहीं-कहीं हल्की बारिश तो कहीं सामान्य बारिश हुई है. जबकि कुछ क्षेत्रों में गरज और चमक के साथ बौक्षार भी गिरी है. जिससे प्रदेश के लोगों को फिलहाल गर्मी से राहत मिली है.

मौसम विभाग ने चेतावनी जारी करते हुए अगले चौबीस घंटे में भारी बारिश की संभावना जताई है. इस बीच ललितपुर के बरेली के आंवला क्षेत्र और महरौनी में तीन-तीन सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है. जबकि वहीं हाथरस, कन्नौज, झांसी के मऊरानीपुर, बुलंदशहर के अनूप शहर और कुशीनगर के हाता में भी दो- दो सेंटीमीटर बारिश हुई है.इसके साथ ही कन्नौज, महूबा, संभल के गुन्नौर, अलीगढ़ के इग्लास, लखनऊ, बांदा के अतर्रा, संत कबीरनगर के खलीलाबाद और सिद्धार्थनगर के ककराही में एक-एक सेंटीमीटर बारिश मौसम विभाग द्वारा दर्ज किया गया है.

लखनऊ: LDA इंजीनियरों की लापरवाही का नतीजा, वसंत कुंज में आवंटियों की जमीन गायब 

गौरतलब है कि मौसम विभाग ने बीते रविवार को जानकारी दी थीं कि प्रदेश में फिर से एक बार मानसून दस्तक दे रही है. मौसम विभाग के निदेशक जे.पी. गुप्ता ने जानकारी देते हुए बताया था कि रविवार को प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में हुई बारिश मानसून आने से पहले की बारिश है. जबकि 14 जुलाई से मानसून आने के बाद बारिश का सिलसिला जारी रहेगा. जिसका असर अब प्रदेश में दिखने लगा है. प्रदेश के कई हिस्सों में मानसून ने दस्तक दे दी है और हल्की और सामान्य बारिश भी हो रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें