लखनऊ में कोरोना का तांडव, कोविड हॉट स्पॉट 4100 इलाके कंटेनमेंट जोन घोषित

Smart News Team, Last updated: Mon, 5th Apr 2021, 3:55 PM IST
  • कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए लखनऊ प्रशासन ने सख्ती से काम लिया है. यूपी की राजधानी लखनऊ के 4 हजार 100 इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया है. यहां पर लोगों का आना-जाना पूरी तरह से प्रतिबंधित रहेगा. जरूरी सामानों की डूर टू डूर डिलीवरी की जाएगी.
लखनऊ में 4,100 इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में कोरोना का कहर बढ़ता ही जा रहा है. जिसको देखते हुए लखनऊ में 4 हजार 100 इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है. इसमें आलमबाग, मेदियां, तालकटोरा, नाका और आशियाना समेत कई थाना क्षेत्र में आने वाले इलाके शामिल हैं. कोरोना के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए कंटेनमेंट जोन बनाने का फैसला लिया गया है. 

यूपी सरकार ने कोरोना की नई गाइडलाइन जारी कर दी है. जिसके मुताबिक, कोरोन का एक केस मिलने पर 25 मीटर के दायरे में आने वाले लगभग 20 घरों को कंटेनमेंट जोन बना दिया जाएगा. इसी तरह 1 से ज्यादा कोरोना मरीज मिलने वाले 50 मीटर के दायर में आने वाले लगभग 60 घरों को कंटेनमेंट जोन घोषित कर दिया जाएगा. इसी को देखते प्रदेश की राजधानी लखनऊ में 4,100 इलाकों को कंटनमेंट जोन घोषित किया गया है.

CM योगी ने लखनऊ के सिविल अस्पताल में लगवाई कोरोना वैक्सीन की पहली डोज

इससे पहले लखनऊ में कोरोना नियंत्रण के लिए रविवार को जिलाधिकरी अभिषेक प्रकाश ने अधिकारियों के साथ मीटिंग की है. कंटेनमेंट जोन के बारे में डीएम ने हॉटस्पाट इलाकों में पहले की तरह जरूरी सामानों को डोर टू डूर डिलीवरी करने के निर्देश दिए हैं. उन्होने कहा कि कंटेनमेंट जोन में पुलिस की तैनाती की जाएगी. लखनऊ में जो भी कंटेनमेंट जोन हैं, वहां बैरिकेडिंग की जाएगी.

UP सरकार का कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर बड़ा प्लान, ऐसे घर-घर पहुंचाया जाएगा टीका

प्रदेश की राजधानी समेत पूरे प्रदेश में कोरोना को कहर मचा हुआ है. बीते 24 घंटे में पूरे प्रदेश में 4 हजार 164 कोरोना के नए मामले सामने आए हैं. जिसमें से सबसे ज्यादा लखनऊ में 1 हजार 129 कोरोना संक्रमितों की पहचान की गई है. राजधानी लखनऊ में कंटेनमेंट जोन की पूरी लिस्ट जारी की गई है.

लखनऊ कंटेनमेंट जोन लिस्टः

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें