फ्री कोचिंग के लिए 50 हजार छात्रों का चयन, सोमवार को CM योगी करेंगे शुभारंभ

Smart News Team, Last updated: Sun, 14th Feb 2021, 11:00 PM IST
  • मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना के तहत प्रतियोगी परीक्षा की तैयारियों के लिए शुरू की गई कोचिंग में 50 हजार से ज्यादा अभ्यर्थियों का सेलेक्शन हो गया है. सीएम योगी आदित्यनाथ सोमवार को कोचिंग को शुरू करते हुए चयनित छात्रों से संवाद करेंगे.
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 15 फरवरी को अभ्युदय कोचिंग का शुभारंभ करेंगे. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को अभ्युदय कोचिंग का शुभारंभ करेंगे. इससे  पहले प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए शुरू की गई मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ की अभ्युदय कोचिंग के लिए सिर्फ 4 दिनों में 4 लाख 84 हजार अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया है. जिसमें से प्रथम चरण की परीक्षा के बाद 50 हजार से ज्यादा छात्रों का चयन कर लिया गया है. जिसके बाद अभ्युदय कोचिंग का शुभारंभ होगा. 

प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अभ्युदय कोचिंग की पहल को शुरू किया गया है. जिसके लिए चार दिन में प्रदेश के 4 लाख 84 हजार 852 छात्रों ने पंजीकरण कराया है. जिन छात्रों ने ऑफलाइन क्लास के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था. उनकी शनिवार को ऑफलाइन एग्जाम हुए. वहीं एनडीए और सीडीएस की कोचिंग के लिए 12 से 1 बजे तक, यूपीएससी के लिए 1 बजकर 30 मिनट से 2 बजकर 30 मिनट परीक्षा ली गई.

लखनऊ में 57 हजार लोग अंगूठा टेक, पुरुषों के मुकाबले दो गुना ज्यादा महिलाएं निरक्षर, अब पढ़ेंगे

इसके अलावा जेईई की तैयारी के लिए 3 बजे 4 और नीट के लिए 4 बजक 30 मिनट से 5 बजकर 30 मिनट परीक्षा हुई थी. जिसमें से 50 हजार 192 छात्रों का सेलेक्शन ऑफलाइन क्लास के लिए कर लिया गया है. जिसके बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सोमवार को कोचिंग का शुभारंभ करेंगे और चयनित छात्रों से बात करेंगे.

अब पीने का पानी दूषित निकला तो मिलेगा मुआवजा, जाने कैसे और कहां करें शिकायत

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

सिविल सेवा, जेईई और नीट जैसी प्रतियोगी परीक्षाओं की अच्छी तैयारी के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना की शुरूआत की है. प्रदेश का हर युवा इस कोचिंग का लाभ ले सकता है. मुख्यमंत्री की अभ्युदय कोचिंग में कोई फीस नहीं लगती है. बसंत पंचमी से पढ़ाई शुरू हो जाएगी. अभ्युदय कोचिंग का लाभ लेने के लिए http://abhyuday.up.gov.in पर रजिस्ट्रेशन कराना होगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें