सऊदी अरब में काम करने वाले युवक से मां बेटी ने ऐठे लाखों, मुकदमा दर्ज

Smart News Team, Last updated: Sun, 18th Jul 2021, 11:52 AM IST
  • लखनऊ शहर में सगाई करके सऊदी अरब कमाने चले गए युवक के साथ उसकी होने वाली पत्नी और मां ने मिलकर लाखों रुपए की चपत लगा दी. लड़का वापस जब शादी करने आया तो उसकी होने वाली मंगेतर का पहले से ही किसी दूसरे व्यक्ति के साथ शादी हो चुका था. विरोध करने पर दबंगों ने युवक को पीटा.
युवक के साथ सगाई कर चुकी युवती और उसकी मां ने किया धोखेबाजी. (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ : सऊदी अरब में रहकर काम करने वाले एक युवक के साथ मां बेटी ने मिलकर लाखों रुपए की चपत लगा दी. दरअसल हुआ यूं कि साल 2017 में पीड़ित लड़का रफी अहमद और लड़की उजमा के साथ सगाई हो गई थी. इस सगाई के दौरान ही दोनों के शादी करने की तारीख 19 जुलाई 2020 तय की गई थी. इसके बाद लड़का 2018 में सऊदी अरब के रियाद में नौकरी करने चला गया. पीड़ित लड़का रफी अपनी होने वाली पत्नी उजमा से फोन के जरिए जुड़ा रहता था. इस दौरान लड़की ने मदद के नाम पर लड़के ने पैसे मांगे. लड़के ने इस पैसे को लड़की को दिया. लड़का जब वापस शादी करने के लिए आया. तो पता चला आलमबाग आजाद नगर की रहने वाली लड़की की दूसरी शादी हो चुकी है. इसका विरोध करने पर लड़के के साथ मारपीट की गई. अंत में लड़का वजीरगंज कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया.

बाराबंकी के अम्बर का रहने वाला पीड़ित लड़का अपने सगाई के वक्त लड़की को सोने की चैन और शगुन दिया था. इसी बीच उस लड़की ने पीड़ित लड़के रफी से गिरवी गहने छुड़ाने के नाम पर 75 हजार रुपए मांगे.जिसको रफी दे बिना सोचे समझे दे दिया. पीड़ित लड़के रफी ने इसके अलावा अपने होने वाली पत्नी को मोबाइल फोन और उस खूंटी भी दिलाने का दावा करता है. मां और बेटी का लालच यहीं नहीं रुका. उन्होंने 3 जुलाई 2020 में फिर लड़के को फोन करके शादी की तैयारियों के लिए 2 लाख 60 हजार रुपए की मांग कर दी. जिसको लड़के ने फिर से दे दिया.

UP ने भी कांवड़ यात्रा की रद्द, संघ कोरोना के कारण स्थगित करने से सहमत

धोखे से अनजान लड़का जब वापस भारत आया तो लड़की से शादी करने पहुंचा. वहां पहुंचने के बाद जब यह बताया गया कि लड़की की शादी किसी दूसरी लड़की के साथ हो गई है. तो ये सुन कर पीड़ित लड़की के पैर के नीचे से जमीन खिसक गई. लड़के ने इस शादी का जोरदार विरोध किया. इस विरोध के देखकर लड़की के मां के शह पर कुछ दबंग लोगों ने लड़के की पिटाई कर दी. इसके बाद पीड़ित लड़के ने मुकदमा दर्ज करा दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें