AAP सांसद संजय सिंह की अर्जी खारिज ,MP-MLA कोर्ट ने जारी किया गिरफ्तारी वारेंट

Smart News Team, Last updated: 02/02/2021 10:26 PM IST
  • विशेष एमपीएमएलए कोर्ट में हाजिर न होने पर आम आदमी सांसद संजय सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है. संजय सिंह ने कोर्ट में उपस्थित होने के लिए अर्जी लिखकर समय मांगा था. लेकिन कोर्ट ने इस अर्जी को खारिज कर दिया. मामले की अगली सुनवाई अब 17 फरवरी को होनी है.
एमपीएमएलए कोर्ट ने आम आदमी सांसद संजय सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है.(फाइल फोटो)

लखनऊ. मंगलवार को विशेष एमपीएमएलए कोर्ट में हाजिर न होने पर आम आदमी सांसद संजय सिंह के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कर दिया है. संजय सिंह ने कोर्ट में उपस्थित होने के लिए अर्जी लिखकर समय मांगा था. लेकिन कोर्ट ने इस अर्जी को खारिज कर दिया. मामले की अगली सुनवाई अब 17 फरवरी को होनी है. संजय सिंह आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सदस्य हैं.

पूरे घटनाक्रम को समझें तो मंगलवार को एमपीएमएलए विशेष अदालत में संजय सिंह के खिलाफ विवादास्पद बयान देने के मामले में सुनावाई थी. संजय सिंह ने इस पर हाजिरी माफी पर की अर्जी मांगी थी. उन्होंने कहा था कि उन्हें 15 दिन का समय दिया जाए लेकिन कोर्ट ने इस अर्जी को खारिज कर दिया. इस पर विशेष कोर्ट ने जज पवन कुमार राय ने आपराधिक मामले में गैरहाजिर रहने पर अभियुक्त संजय सिंह के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. वहीं संजय सिंह के अभियुक्त का कहना है कि उन्होंने हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. 

CBSE ने जारी की 10वीं और 12वीं के परीक्षा की डेट शीट, देखें पूरा टाइम टेबल

बता दें कि 12 अगस्त,2020 को थाना हजरतगंज विवादास्पद बयानों को लेकर आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह पर एफआईआर दर्ज कराई गई थी. जिसके बाद संजय सिंह पर आईपीसी की धारा 153ए, 153बी, 505 (1) व 505 (2) में आरोप पत्र दाखिल किया गया. इस आरोप पत्र पर संज्ञान लेते हुए एमपीएमएलए कोर्ट ने संजय सिंह के खिलाफ समन जारी कर दिया गया था.

अरविंद सेन को 24 घंटे की रिमांड, वॉयस सैंपल की भी मंजूरी

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें