मुख्तार अंसारी को मोहाली कोर्ट से भी झटका, अंसारी को वापस आना होगा यूपी के जेल

Smart News Team, Last updated: Fri, 2nd Apr 2021, 4:51 PM IST
  • मुख्तार अंसारी ने मोहाली कोर्ट अपने ऊपर एक बार फिर मेडिकल बोर्ड गठित करने का अपील किया. जिसको मोहाली कोर्ट में ठुकरा दिया. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के पालन का निर्देश दिया. इस निर्देश के बाद से कुछ दिनों में ही मुख्तार अंसारी यूपी के जेल में आने का रास्ता साफ़ हो गया है.
पंजाब के मोहाली कोर्ट में मुख्तार अंसारी व्हीलचेयर पर बैठकर पेश हुए.

लखनऊ:  उत्तर प्रदेश मऊ से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी जो इस समय पंजाब के जेल में बंद है. बाहुबली विधायक अंसारी हाल में ही मोहाली कोर्ट में अपनी पेशी दिया. अंसारी ने कोर्ट में अपने स्वास्थ्य का हवाला देते हुए. नए मेडिकल बोर्ड गठित करने की अपील की. जिसको अदालत ने ठुकरा दिया. अदालत ने अंसारी से कहा कि आपको कोई नई बीमारी नहीं है. इस कारण से नई मेडिकल बोर्ड गठित करने की कोई जरूरत नहीं है. कोर्ट ने मोहाली जेल अधिकारियों को माननीय सुप्रीम कोर्ट के आदेशों का पालन करने को कहा है. 

इस आदेश के बाद से मुख्तार अंसारी को कुछ दिनों के बाद यूपी के जेल में आगे की सजा को काटना पड़ सकता है. मोहाली कोर्ट में पेशी के दौरान मुख्तार अंसारी जी एंबुलेंस से आए थे. वह एंबुलेंस बुलेट प्रूफ बनवाया गया है. एंबुलेंस के बारे में पहले जानकारी दी गई कि वह उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के किसी प्राइवेट अस्पताल के नाम पर रजिस्टर्ड है. 

लखनऊ में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण सख्ती, बगैर मास्क के घर से ना निकलें

रजिस्टर्ड पते पर पहुंचा गया तो वह अस्पताल उस पते पर मौजूद ही नही था. मुख्तार अंसारी जिस एंबुलेंस से मोहाली कोर्ट में पेश हुए हैं. यूपी पुलिस ने उसके जांच के आदेश दे दिए है.विधायक मुख्तार अंसारी पर उत्तर प्रदेश में हत्या धोखाधड़ी साजिश गैंगस्टर एक्ट के तहत हत्या जैसे विभिन्न गंभीर मामले चल रहे है. जिस वजह से मुख्तार अंसारी यूपी के जेल में वापस नहीं आना चाहते हैं.

अलीगंज पुलिस ने कैफे मालिक पर किया था झूठा केस, सीबीसीआईडी की जांच में निर्दोष साबित

उत्तर प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस को मुख्तार अंसारी जैसे असामाजिक तत्वों का समर्थक बताती है. इसलिए कॉन्ग्रेस उनको बचा रही है. अभी हाल में ही मुख्तार अंसारी की पत्नी भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक पत्र लिखा है. इसमें उन्होंने अपने पति मुख्तार अंसारी के एनकाउंटर की आशंका को जताया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें