मुख्तार अंसारी ने बेटों पर दर्ज FIR को HC में दी चुनौती, सुनवाई 17 फरवरी तक टली

Smart News Team, Last updated: Thu, 11th Feb 2021, 11:52 PM IST
  • मुख्तार अंसारी ने लखनऊ के हजरजगंज थाने में दोनों बेटों पर दर्ज एफआईआर पर इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में चुनौती है. इस मामले में कोर्ट ने 17 फरवरी तक सुनवाई टाल दी है
अपने बेटों के खिलाफ हुई एफआईआर को मुख्तार अंसारी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में चुनौती दी है. प्रतीकात्मक तस्वीर

लखनऊ. बाहुबली मुख्तार अंसारी ने इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ बेंच में हजरतगंतज थाने में अपने बेटों के खिलाफ दर्ज एफआईआर को चुनौती दी है. मुख्तार अंसारी के अनुरोध पर कोर्ट ने 17 फरवरी को सुनवाई करने की तारीख तय की है. इस मामले में कोर्ट ने पहले ही मुख्तार अंसारी के दोंनों बेंटों अब्बास और उमर अंसारी की गिरफ्तारी पर रोक लगा चुकी है. 

मिली जानकारी के अनुसार, लखनऊ के हजरतगंज थाने में दर्ज एफआईआर में मुख्तार अंसारी के बेटों पर जियामऊ इलाके की खाली पड़ी जमीन को अवैध रूप से दस्तावेजों के सहारे हथियाने और अवैध निर्माण कराने का आरोप है. इसी एफआईआर पर मुख्तार अंसारी के वकील एचजीएम परिहार ने गुरुवार को इलाहाबाद की लखनऊ बेंच के सामने चुनौती दी. वकील के अनुरोध पर हाईकोर्ट ने सुनवाई अगले गुरुवार तक के लिए टाल दी है.

ऑनलाइन क्लास में टीचर ने डांटा तो छात्रा ने फेसबुक पर फेक ID बनाकर किए गंदे कमेंट

इलाहाबाद हाईकोर्ट के जस्टिस रमेश सिन्हा और राजीव सिंह की खंड ने सरकार के वकील की आपत्ति ने होने के बाद सुनवाई को टालने का फैसला किया. मिली जानकारी के अनुसार, इसके पहले मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों अब्बास और उमर अंसारी ने याचिका दाखिल की थी, उस पर भी 17 फरवरी को सुनवाई होनी है. 

DM ने BSA, DHO और DSO को भेजा नोटिस, पूछा ऑफिस में क्यों नहीं थे उपस्थित?

हाईकोर्ट ने इस मामले में 21 अक्टूबर 2020 को मुख्तार अंसारी के दोनों बेटों की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी. कोर्ट ने सरकार को इस बारे में जवाब दाखिल करने के लिए चार सप्ताह का समय दिया था. 19 जनवरी 2021 को जब मामले की सुनवाई हुई तो पता चला कि सरकार ने जवाब दाखिल नहीं किया है. जिसके बाद कोर्ट ने फिर से दो सप्ताह का समय दिया था.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें