मुख्तार अंसारी ने कोर्ट से कहा- जेल में जान पर खतरा है, खाने में जहर दे सकती है सरकार

Nawab Ali, Last updated: Thu, 23rd Sep 2021, 9:42 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मऊ से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी ने कोर्ट में राज्य सरकार से जान का खतरा बताते हुए हाई सिक्योरिटी की मांग की है. मुख्तार ने कोर्ट में कहा है कि राज्य सरकार मुझसे नाराज है मेरे खाने में जहर मिलवा सकती है.
मुख्तार अंसारी ने कोर्ट में हाई सिक्योरिटी सुरक्षा मांगी. (फाइल फोटो)

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी ने अपनी जान का खतरा बताते हुए कोर्ट से हाई सिक्योरिटी देने की मांग की है. मुख्तार अंसारी ने वर्चुअल कोर्ट में पेशी के दौरान कहा है कि विधायक होने के नाते मुझे हाई सिक्योरिटी मुहैया करवा दीजिये. वैसे भी मुझसे राज्य सरकार नाराज है. कहीं खाने में जहर न मिलवा दे. इससे पहले भी मुख्तार अंसारी की पत्नी ने कोर्ट में सुरक्षा को लेकर अर्जी दी थी जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया था. 

पंजाब से यूपी बांदा जेल में शिफ्ट करने के बाद से ही बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी अपनी सुरक्षा को लेकर लगातार कोर्ट का दरवाजा खटखटा रहे हैं. मुख्तार अंसारी जेल में अपनी जान को खतरा बताते हुए सुरक्षा की मांग कर रहे हैं. मुख्तार अंसारी ने एक बार फिर राज्य सरकार से जान को खतरा बताते हुए हाई सिक्योरिटी की मांग की है. चर्चित एंबुलेंस कांड मामले को लेकर हुई सुनवाई में मुख्तार अंसारी ने कोर्ट से यह मांग की है. मुख्तार के वकील रणधीर सिंह सुमन ने धारा-287 के तहत हाई सिक्योरिटी की मांग करते हुए विधायक होने की दलील दी है.

हजरतगंज में खड़ी गाड़ी में अचानक लगी आग, Video में देखें कैसे धूं-धूं करके जली कार

मुख्तार ने कोर्ट में राज्य सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा है कि सरकार उससे नाराज है जिससे सरकार मुझे खाने में जहर मिलवा सकती है. मुख्तार ने कहा है कि हाई सिक्योरिटी मिलने के बाद उसके मन से डर खत्म हो जाएगा. कोर्ट ने मुख्तार की सुरक्षा को लेकर अक्टूबर की 7 तारिख तय की है. इससे पहले मुख्तार की पत्नी और बेटे ने एमपी-एमएलए कोर्ट में याचिका दायर करते हुए कहा था कि मुख्तार अंसारी को जेल में जान का खतरा है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें