IPL 2022: हार्दिक पांड्या को अब नहीं मिलेगी मुंबई इंडियन्स! लखनऊ टीम में शामिल करने की तैयारी

ABHINAV AZAD, Last updated: Fri, 5th Nov 2021, 9:02 AM IST
  • आरपी-एसजी ग्रुप ने 7090 करोड़ रुपये में लखनऊ की फ्रेंचाइजी खरीदी है. ऐसा माना जा रहा है कि यह फ्रेंचाइजी हार्दिक पांड्या पर उंची बोली लगा सकती है. इस टीम का होम ग्राउंड भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होगा.
हार्दिक पांड्या ने आईपीएल मुंबई इंडियंस के लिए 92 मुकाबले खेले हैं

लखनऊ. हार्दिक पांड्या के लिए आईपीएल 2021 यादगार नहीं रहा. साथ ही अब तक टी-20 वर्ल्ड कप में भी फॉर्म से जूझते नजर आ रहे हैं. लेकिन इस बात में कोई शक नहीं कि पांड्या भारत के सबसे बेहरतरीन ऑलराउंडर प्लेयर में एक हैं. पांड्या के मौजूदा फॉर्म को देखते हुए ऐसा माना जा रहा है कि आईपीएल में उनकी टीम मुंबई इंडियंस रीटेन नहीं करेगी. साथ ही इस बात की संभावना काफी कम है कि ऑक्शन के दौरान मुंबई इंडियंस पांड्या पर ज्यादा पैसा खर्च करेगी. हालांकि इस बात की प्रबल संभावना है कि ऑक्शन में वह काफी महंगे बिकेंगे.

आईपीएल ऑक्शन में लखनऊ की फ्रेंचाइजी हार्दिक पांड्या पर उंची बोली लगा सकती है. ऐसा माना जा रहा है कि फ्रेंचाइजी हार्दिक पांड्या जैसे इंडियन प्लेयर को ऑक्शन में टार्गेट करेगी, इससे टीम को तो मजबूती मिलेगी ही साथ ही फैन बेस भी मजबूत होगा. गौरतलब है कि आरपी-एसजी ग्रुप ने 7090 करोड़ रुपये में लखनऊ की फ्रेंचाइजी खरीदी है. इस कंपनी नेआईपीएल की नई टीमों के लिए सबसे बड़ी बोली लगाई. इस टीम का होम ग्राउंड भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी इकाना क्रिकेट स्टेडियम में होगा.

यूपी में कांग्रेस RLD गठबंधन की अटकलें! रालोद नेता जयंत चौधरी को राज्यसभा भेजने की पेशकश

हार्दिक पांड्या ने आईपीएल इतिहास में 92 मुकाबले खेले हैं जिसमें उन्होंने 27.33 की औसत और 153.91 की स्ट्राइक रेट से 1476 रन बनाए हैं. इस दौरान हार्दिक ने 4 अर्धशतक भी ठोके हैं. उनका सर्वाधिक निजी स्कोर 91 रहा. गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने 31.26 की औसत और 9.06 की इकॉनमी रेट से 42 विकेट हासिल किए. दरअसल, हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस में रिटेन किए जाने की उम्मीद काफी कम है क्योंकि रिटेंशन की रेस में रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, किरोन पोलार्ड, ईशान किशन और सूर्यकुमार यादव काफी आगे चल रहे हैं. आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन की तारीखों का ऐलान अभी तक नहीं हुआ है, लेकिन सभी टीमों ने अभी से इसकी तैयारी शुरू कर दी है. ऐसे में हार्दिक पांड्या ऑक्शन पूल में जाने को तैयार हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें