लखनऊ: शायर मुनव्वर राना की तबीयत खराब, बेटी ने बताया दिल्ली एम्स में भर्ती

Smart News Team, Last updated: Fri, 2nd Apr 2021, 3:17 PM IST
  • मुनव्वर राणा की बेटी ने बताया कि मूत्रनली में संक्रमण की वजह से उनके पिता की तबीयत पिछले दिनों ज्यादा खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हें पहले लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनकी हालत नहीं सुधरने पर उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल ले जाया गया.
मुनव्वर राना फाइल फोटो

लखनऊ. शायर मुनव्वर राना की तबीयत खराब होने के बाद उन्हें दिल्ली के एम्स में भर्ती करवाया गया है. मुनव्वर राना मूत्रनली में संक्रमण की स्थिति गंभीर होने के बाद दिल्ली में स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में भर्ती किए गए हैं. हालांकि अब डॉक्टरों का कहना है कि उनकी हालत अब पहले से बेहतर है. मुनव्वर राना की बेटी सोमैया ने गुरुवार को उनकी तबीयत के बारे में जानकारी दी.

मुनव्वर राणा की बेटी ने बताया कि मूत्रनली में संक्रमण की वजह से उनके पिता की तबीयत पिछले दिनों ज्यादा खराब हो गई थी, जिसके बाद उन्हें पहले लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था और उनकी हालत नहीं सुधरने पर उन्हें दिल्ली के एम्स अस्पताल ले जाया गया. अब मुनव्वर राना की तबीयत में कुछ सुधार हुआ है और अभी उन्हें कुछ दिन और अस्पताल में भर्ती रखा जाएगा.

लखनऊ में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण सख्ती, बगैर मास्क के घर से ना निकलें

उनकी तबीयत के बारे में एम्स के डॉक्टरों ने भी कहा कि अब पहले से सुधार है. इससे पहले भी मुनव्वर राना की तबीयत 2017 में खराब हुई थी. उनके सीने में तेज दर्द उठा था. फेफड़ों और गले में इंफेक्शन भी हुआ था जिसके बाद उन्हें एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया था. मुनव्वर राना के घुटने का भी इलाज चल रहा है. पिछले सात सालों में कई बार उनके घुटने का ऑपरेशन हो चुका है. उनके दोनों घुटने बदले जा चुके हैं. पहली बार उनके उनके घुटना का ऑपरेशन इंदौर में हुआ था, लेकिन इसके बाद भी उन्हें चलने फिरने में दिक्कत हो रही थी. जिसके चलते उन्होंने दिल्ली के एम्स में फिर ऑपरेशन किया गया हैं.

आखिरकार युवक को मिला इंसाफ, CBCID जांच में सभी केस गलत साबित हुए

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें