मुन्ना बजरंगी हत्याकांड: 2 IPS अफसरों को CBI ने भेजेगी नोटिस, होगी पूछताछ

Smart News Team, Last updated: Sun, 27th Jun 2021, 9:06 PM IST
  • सीबीआई ने मुन्ना बजरंगी हत्याकांड मामले की जांच तेज कर दी है. दरअसल सीबीआई ने 2 आईपीएस अफसरों को बयान दर्ज कराने के लिए नोटिस भेजने वाली है. इससे पहले सीबीआई की टीम इन आईपीएस अफसरों का बयान दर्ज नहीं कर सकी थी.
सीबीआई ने मुन्ना बजरंगी हत्याकांड में जांच तेज कर दिया है

मुन्ना बजरंगी हत्याकांड मामले में केंद्रीय जांच एजेंसी सीबीआई 2 आईपीएस अफसरों को बयान दर्ज कराने के लिए जल्द ही नोटिस भेजने वाली है. बता दें कि सीबीआई की एक टीम इससे पहले इन अफसरों से पूछताछ करने गई थी लेकिन बयान दर्ज नहीं हो पाए थे. बागपत के पूर्व जेलर ने सीबीआई को अपने बयान में कई महत्वपूर्ण जानकारी दी है. पूर्व जेलर के बयान के आधार पर ही सीबीआई इस मामले में जांच को आगे बढ़ा रही है.

बता दें कि 9 जुलाई 2018 को बागपत जेल में हुई मुन्ना बजरंगी की हत्या की जांच कर रही सीबीआई सुस्त हो गई थी. अब एक बार फिर सीबीआई ने इस मामले में जांच को तेज किया है. सीबीआई से जुड़े सूत्रों के मुताबिक बागपत जेल के पूर्व जेलर ने पुलिस की जांच में जो बयान दर्ज कराए थे, उससे ठीक उलट बयान सीबीआई की जांच में दर्ज कराए हैं. पूर्व जेलर के अलग-अलग बयानों को देखते हुए सीबीआई ने 2 आईपीएस अफसरों को बयान दर्ज करवाने जा रही है.

राष्ट्रपति ने गांव की मिट्टी को लगाया अपने माथे, फिर किया जनता को संबोधित

बागपत पुलिस की जांच में सुनील राठी को मुन्ना बजरंगी हत्याकांड का अकेले दोषी बताया गया था. लेकिन मुन्ना बजरंगी की पत्नी सीमा सिंह ने मामले की निष्पक्ष जांच कराने के लिए कोर्ट में याचिका दायर की थी. इसके बाद कोर्ट ने सीबीआई जांच का आदेश दिया था. वर्ष 2020 फरवरी से सीबीआई इस मामले की जांच कर रही है. बीते 7 दिन सीबीआई 4 लोगों को नोटिस भेज चुकी है.

इनसे पूछताछ भी हो चुकी है. अब सीबीआई उन 2 आईपीएस अफसरों को पूछताछ के लिए बुलाएगी जिन पर सीमा सिंह ने हत्या की साजिश रचने का आरोप लगाया है.

 

UPPCL ने योगी सरकार से तत्काल मांगी 12,000 करोड़ रुपये की मदद

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें