मुजफ्फरनगर महापंचायत से टिकैत का ऐलान- 27 को किसानों का भारत बंद, 9-10 सितंबर लखनऊ में मीटिंग

Ankul Kaushik, Last updated: Sun, 5th Sep 2021, 8:06 PM IST
  • उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत का आयोजन हुआ. इस किसान महापंचायत के मंच से भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने ऐलान कर दिया है कि संयुक्त किसान मोर्चा 27 सितंबर को भारत बंद करेगा.
राकेश टिकैट का बड़ा ऐलान

लखनऊ. मुजफ्फरनगर में आयोजित किसान महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत ने मोदी सरकार के खिलाफ जमकर हमला बोला. इसके साथ ही मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत में भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश टिकैत और भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत के संबोधन के बाद सभा का समापन हुआ. इस किसान महापंचायत के समापन से पहले भाकियू प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि किसानों के मुद्दे पर देश भर में आंदोलन किया जायेगा और जब यह आंदोलन सफल होगा तभी वे मुजफ्फरनगर की जमीन पर कदम रखेंगे. इस आंदोलन में शामिल होने से पहले गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत ने कहा जब से आंदोलन शुरू हुआ है तब से मैं पहली बार मुजफ्फरनगर जा रहा हूं. इस महापंचायत का आयोजन जीआईसी मैदान हुआ और इस कार्यक्रम में 22 किसान संगठनों के प्रतिनिधि मौजूद रहे.

मुजफ्फरनगर में आयोजित हुई इस किसान महापंचायत में संयुक्त किसान मोर्चा ने 27 सितंबर को भारत बंद का ऐलान किया है. इसके साथ ही लखनऊ में 9-10 सितंबर को एक बैठक का भी आयोजन होगा. किसान महापंचायत के मंच से राकेश टिकैत ने कहा कि अब यह मिशन यूपी का नहीं अब मिशन भारत का है और इसके लिए हमें भारत के संविधान को बचाना है. वहीं राकेश टिकैत ने केंद्र और प्रदेश की सरकार पर हमला बोलेते हुए कहा कि मोदी सरकार और योगी सरकार बिजली, एयरपोर्ट सब कुछ बेचने की तैयारी कर रहे हैं.

यूपी में सुपर संडे, वाराणसी में योगी, जौनपुर-भदोही में अखिलेश यादव, मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत

मुजफ्फरनगर में आयोजित हुई इस विशाल किसान महापंचायत में पंजाब समेत विभिन्न राज्यों से महिलाओं शामिल होने के लिए आईं. इन महिलाओं ने कहा कि हम हम तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की मांग को लेकर यहां आए हैं. इसके साथ ही महिलाओं ने कहा कि हम पीएम मोदी से तीन कानूनों को वापस लेने का अनुरोध करते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें