मुस्लिम वोटों के लिए अखिलेश ओसामा से कर सकते हैं अपने पिता की तुलना- यूपी मंत्री

Atul Gupta, Last updated: Mon, 3rd Jan 2022, 10:23 PM IST
  • योगी सरकार में मंत्री नंद गोपाल गुप्ता ने अखिलेश यादव के खिलाफ विवादित बयान देते हुए कहा है कि वो मुस्लिम वोट बैंक के लिए आतंकी ओसामा बिन लादेन सभी अपने पिता की तुलना कर सकते हैं.
अखिलेश सरकार में मंत्री नंद गोपाल गुप्ता (फाइल फोटो)

लखनऊ: यूपी सरकार में मंत्री नंद गोपाल गुप्ता जिन्हें नंदी के नाम से भी जाना जाता है, उन्होंने समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव पर विवादित टिप्पणी करते हुए कहा कि अखिलेश यादव मुस्लिम वोट बैंक के लिए अपने पिताजी की तुलना ओसामा बिन लादेन से भी कर सकते हैं. नंद गोपाल गुप्ता ने अखिलेश यादव के उस बयान पर भी निशाना साधा जिसमें उन्होंने सरदार पटेल, महात्मा गांधी, जवाहर लाल नेहरू और मोहम्मद अली जिन्ना का जिक्र करते हुए कहा था कि ये सभी नेता एक ही संस्थान से पढ़े, बेरिस्टर बने और भारत की आजादी की लड़ाई लड़ी.

नंद गोपाल गुप्ता ने कहा कि अखिलेश यादव अपरिपक्व हैं और उनकी बातों को संजीदगी के साथ नहीं लेना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि अखिलेश यादव मुस्लिम वोटों के लिए जिन्ना को सच्चा राष्ट्रभक्त बनाते हैं और वोट के लिए वो अपने पिताजी की तुलना ओसामा बिन लादेन से भी कर सकते हैं.

वैक्सीन को लेकर भी नंद गोपाल गुप्ता ने अखिलेश यादव पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जब पूरी दुनिया कोरोना महामारी से हाहाकार कर रही थी तब हमारे वैज्ञानिकों ने जी जान लगाकर वैक्सीन बनाई जिसका अखिलेश यादव ने मजाक उड़ाया और उसे बीजेपी की वैक्सीन कहा. बाद में मुलायम सिंह यादव ने वैक्सीन लगवाई और अखिलेश ने भी लगवाई. गौरतलब है 403 सीटों वाली उत्तर प्रदेश विधानसभा के लिए फरवरी या मार्च में चुनाव हो सकता है. सत्ताधारी पार्टी बीजेपी के सामने अखिलेश यादव की सपा, बहुजन समाज पार्टी की बसपा और कांग्रेस टक्कर में है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें