नसीमुद्दीन और बाबू सिंह कुशवाहा से स्मारक घोटाले के मामले में होगी पूछताछ, अब तक 23 को जेल

Smart News Team, Last updated: Fri, 2nd Jul 2021, 10:35 AM IST
  • बसपा के दो पूर्व मंत्रियों नसीमुद्दीन सिद्दीकी और बाबू सिंह कुशवाहा से बसपा शासन में हुए स्मारक घोटाले के मामले में पूछताछ की जानी है.बसपा के दोनों मंत्रियों के पत्थरों की आपूर्ति के संबंध में बयान दर्ज किये जाएंगे. हालांकि अब दोनों मंत्री बसपा में नहीं है.
नसीमुद्दीन और बाबू सिंह कुशवाहा से स्मारक घोटाले के मामले में होगी पूछताछ.( फाइल फोटो )

उत्तर प्रदेश में बहुजन समाजवादी पार्टी के शासनकाल में कथित रुप से हुए लगभग 1400 करोड़ रुपये के स्मारक घोटाले के मामले में अब उत्तर प्रदेश सतर्कता अधिष्ठान बसपा मंत्रियों से पूछताछ करेगा. बसपा के दो पूर्व मंत्रियों नसीमुद्दीन सिद्दीकी और बाबू सिंह कुशवाहा से इस कथित घोटाले के मामले में पूछताछ की जानी है. सतर्कता अधिष्ठान ने दोनों नेताओं को नोटिस भेजकर पूछताछ के लिए बुलाया है.

गौरतलब है कि बसपा शासन में लखनऊ और नोएडा में स्मारकों का निर्माण किया गया था. स्मारकों के निर्माण में हुए इस घोटाले में बसपा के दोनों मंत्रियों के पत्थरों की आपूर्ति के संबंध में बयान दर्ज किये जाएंगे. हालांकि अब दोनों मंत्री बसपा में नहीं है. नसीमुद्दीन कांग्रेस में शामिल हो गए हैं और बाबू सिंह कुशवाहा ने अपनी अलग पार्टी बना ली है.

लखनऊ में यूपी कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू समेत पांच पर केस दर्ज

बसपा शासन का ये स्मारक निर्माण घोटाला काफी चर्चा में रहा है. स्मारक निर्माण के इस घोटाले में अब तक 23 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है. जबकि 6 आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल हो चुकी है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें