NATA 2021 Admit Card: 7 जुलाई को जारी होगा एडमिट कार्ड, ऐसे करें डाउनलोड

Smart News Team, Last updated: Thu, 8th Jul 2021, 12:11 PM IST
  • काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर (COA), दूसरे नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर (NATA) 2021 के लिए आज 7 जुलाई को एडमिट कार्ड जारी करेगा.
NATA 2021 Admit Card:

काउंसिल ऑफ आर्किटेक्चर (COA), दूसरे नेशनल एप्टीट्यूड टेस्ट इन आर्किटेक्चर (NATA) 2021 के लिए आज 7 जुलाई को एडमिट कार्ड जारी करेगा. एडमिट कार्ड के लिए उम्मीदवारों को NATA के अधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. nata.in और परिषद की वेबसाइट coa.gov.in पर जारी किए जाएंगे. ये परीक्षा पहले ही आयोजित की जाने वाली थी लेकिन कोरोना के हालातों को देखते हुए परीक्षा की तारीख को बढ़ा कर 11 जुलाई कर दिया गया है.

एडमिट कार्ड कभी जारी किया सकता है इसलिए उम्मीदवार इन वेबसाइट पर नजर बनाए रखें.NATA द्वितीय परीक्षा के संशोधित कार्यक्रम के अनुसार, परिणाम 15 जुलाई को प्रकाशित किए जाएंगे. संशोधित सूचना ब्रोशर NATA की आधिकारिक वेबसाइट nata.in और परिषद की वेबसाइट coa.gov.in पर उपलब्ध है. 10 अप्रैल को दो पालियों में NATA का पहला टेस्ट किया जा चुका है. जिसके नतीजे भी घोषित किए जा चुके हैं.

बिहार डीएलएड पाठक्रम के लिए अभ्यर्थियों को मिला रजिस्ट्रेशन का अतिरिक्त मौका

 

वहीं दूसरी परीक्षा 11 जुलाई को आयोजित की जाएगी. परीक्षा साल में दो बार आयोजित की जाती है. उम्मीदवार अपनी तैयारी और समय के हिसाब से परीक्षा दे सकते हैं. दोनों टेस्ट देने वालों को प्रत्येक टेस्ट के लिए अलग-अलग स्कोरकार्ड जारी किए जाएंगे. हालांकि, ऐसे उम्मीदवारों के लिए, किसी भी परीक्षा में प्राप्त किए गए सर्वश्रेष्ठ अंकों को भाग लेने वाले संस्थानों में BArch कार्यक्रम में प्रवेश के लिए माना जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें