लखनऊ: बालिका दिवस पर कई थानों में लड़कियों ने थाना प्रभारी बन संभाला काम

Smart News Team, Last updated: 21/11/2020 12:18 AM IST
  • विश्व बालिका दिवस पर लखनऊ के कई थानों में छात्राओं को कुछ देर के लिए पुलिस थाने का इंचार्ज बनाया गया. इस दौरान छात्राओं ने कई मामलों को समाधान किया.
विश्व बालिका दिवस पर लखनऊ में कई पुलिस थानों में छात्राओं को कुछ देर के लिए प्रभारी बनाया.

लखनऊ. विश्व बालिका दिवस के मौके पर लखनऊ के 5 पुलिस थानों में कुछ देर के लिए छात्राओं को थाने की जिम्मेदारी दी. इस दौरान छात्राओं ने थाने का चार्ज लेकर कई मामलों का निस्तारण किया. मलिहाबाद थाने में 12 की छात्रा मरियम, बीकेटी कोतवाली में सारिका वर्मा और गोसाईंगंज थाने में बीएलएड की करिश्मा वर्मा ने कुछ देर के लिए पुलिस स्टेशन की जिम्मेदारी संभाली.

विश्व बालिका दिवस पर शुक्रवार को कक्षा 12 की मरियम हमीद को कुछ देर के लिए मलिहाबाद थाने का थानेदार बना दिया गया. इस दौरान मौके पर आई एक शिकायत पर दोनों पक्षों को थाने बुलाकर मामले का चुटकी में समाधान दिया. इसके अलवा मरियम ने थानेदार बनकर महिला हेल्प डेस्क और एफआईआर रजिस्टर की जानकारी ली.

UP में जल्द लव जिहाद के खिलाफ सख्त कानून, कानून विभाग को भेजा प्रस्ताव

मरियम ने कहा कि थानेदार बनकर उनसे जाना कि पुलिस महिलाओं और लड़कियों की सुरक्षा के लिए कितनी तैयार है. मरियम ने सभी महिलाओं और लड़कियों से बिना डर और संकोच के थाने आकर अपनी समस्या बताने की अपील की. अतिरिक्त प्रभारी निरीक्षक प्रेम सिंह ने कहा कि विश्व बाल दिवस पर उच्चाधिकारियों के निर्देश पर छात्रा मरियम हमीद को कुछ समय के लिए कोतवाली का इंचार्ज बनाया गया.

CM योगी का फरमान, ऑफिसियल CUG मोबाइल नंबर पर खुद फोन रिसीव करें DM, SP

विश्व बालिका दिवस पर बीएलएड की छात्रा करिश्मा वर्मा दो घंटे के लिए गोसाईंगंज थाने की प्रभारी निरीक्षक बनी. मिशन शक्ति के अंतर्गत महिलाओं को सशक्त करने के लिए लखनऊ कमिश्नर ने ये पहली की. इसके अलावा सारिका वर्मा को कुछ देर के लिए बीकेटी का कोतवाल बनाया और अर्पिता सिंह को इंटौज थाना प्रभारी बनाया.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें