UP कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर बनने का मौका, 30 जून से ऑनलाइन आवेदन शुरू

Smart News Team, Last updated: Sun, 20th Jun 2021, 3:02 PM IST
यूपी राज्य के राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तरफ से 2800 पदों के लिए कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर की भर्ती शुरू की गई है. इसके के लिए 6 महीने की सर्टिफिकेट ट्रेनिंग कोर्स और फाइनल एग्जाम पास करने के बाद इन पदों पर भर्ती किया जाएगा.
अनुबंध के आधार पर 2800 सीएचओ की भर्ती की जायेगी. (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ : कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर बन कर लोगों की सहायता करना चाहते हैं तो आपके पास एक बेहतरीन मौका है. राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन (एनएचएम) उत्तर प्रदेश ने प्रोफेशनल नर्सिंग के लिए 2800 कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर (सीएचओ) की वैकेंसी निकाला है. इन वैकेंसी पर भर्ती से पहले अभ्यार्थियों को 6 महीने का कम्युनिटी हेल्थ फॉर नर्सिंग ट्रेनिंग के बाद सर्टिफिकेट लेने के बाद अंत में फाइनल एग्जाम पास करेंगे तब उन्हें कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर पद बनाया जाएगा. इन सभी 2800 सी एच ओ का पद कॉन्ट्रैक्ट बेस पर होगा.

इन 2800 कम्युनिटी हेल्थ ऑफिसर पद के लिए आवेदन 30 जून सुबह 11 बजे से शुरू होकर 20 जुलाई तक चलेगा. आवेदन की इच्छुक अभ्यार्थी एनएचएम यूपी के ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. साथ ही इस वेबसाइट पर इन पदों से संबंधित अधिक जानकारी पा सकते हैं. एक विशेष बात यह कि इन 2800 पदों की भर्ती प्रक्रिया में एनएचएम यूपी कोई भी बदलाव करने का अधिकार अपने पास रखता है.

भारतीये रेलवे ने अपने 15 स्टेडियम को आरएलडीए को सौंपे, 30 साल का होगा कॉन्ट्रैक्ट

सबसे जरूरी बात इन पदों के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को मान्यता प्राप्त किसी संस्थान से जनरल नर्सिंग एंड मिडवाइफरी या फिर बीएससी इन नर्सिंग किया होना चाहिए. इन दोनों के अलावा आपने पोस्ट बेसिक बैचलर इन साइंस नर्सिंग किया है. साथ ही आपकी उम्र 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. तब जाकर आप इन 28 पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें