वाहन मालिकों को फिलहाल राहत, फास्टैग की डेडलाइन सरकार ने 15 फरवरी तक बढ़ाई

Smart News Team, Last updated: Thu, 31st Dec 2020, 1:53 PM IST
  • भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने फिलहाल वाहन मालिकों को राहत देते हुए फास्टैग की डेडलाइन 15 फरवरी तक बढ़ा दी है.
फास्टैग की डेडलाइन सरकार ने 15 फरवरी तक बढ़ाई

लखनऊ. सरकार ने फास्टैग को लेकर लोगों को राहत दी है. फास्टैग की डेडलाइन सरकार ने जनवरी 2021 से बढ़ाकर अब 15 फरवरी 2021 कर दी है. इससे पहले फास्टैग की डेडलाइन 1 जनवरी 2021 तय किया गया था. अब चार पहिया वाहन मालिकों को फास्टैग लगवाने के लिए डेढ़ महीने का समय सरकार की तरफ से दे दिया गया है.

उत्तर प्रदेश एनएचएआई के रीजनल ऑफिसर अब्दुल बासित ने बताया कि सभी वाहन मालिकों से अपील है कि वे जल्द से जल्द अपनी गाड़ी में फास्टैग लगवाएं और लास्ट डेट का इंतजार नहीं करें. इससे समय और ईंधन की बचत होती है. इसके अलावा इन दिनों कोरोना महामारी से भी बचाव होता है, क्योंकि आपको कैश छूने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

लखनऊ: फास्ट टैग बनवाने को लेकर मची होड़, 1 जनवरी से फास्ट टैग अनिवार्य है

फास्टैग बनावने के लिए वाहन मालिक www.fastag.org पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. फास्टैग को रिचार्ज के लिए कई बैंकों के जैसे आकर्षक ऑफर भी दे रही हैं. एयरटेल पेमेंट बैंक में व्यवस्था की है, कि ग्राहक कुछ हि क्लिक में फास्ट टैग खरीद सकते हैं, इससे 50 रुपए की कैशबैक का फायदा मिलेगा.

हाईवे पर टोल टैक्स देने के लिए NHAI की फास्टैग ऐप का करें इस्तेमाल, जानें नया फीचर

बता दें कि इससे पहले 31 दिसंबर 2021 की रात 12 बजे के बाद सभी टोल प्लाजा पर कैश कलेक्शन बंद करने का आदेश जारी कर दिया गया था. हालांकि, सरकार ने अब वाहन मालिकों को राहत देते हुए 15 फरवरी 2021 तक अपनी गाड़ी पर फास्टैग लगवाने का आदेश जारी कर दिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें