लखनऊ एयरपोर्ट पर नेशनल शूटर्स के पास मिले करोड़ों के हथियार, विभाग जांच में जुटा

Smart News Team, Last updated: 22/11/2020 03:07 PM IST
  • शुटरों से कोई एयरपोर्ट पर रायफल क्लब को प्रमाणपत्र मांगा गया जिसे वो नहीं दिखा पाए. मौके परअसलहों को जब्त कर लिया गया है. साथ ही एयरपोर्ट प्रशासन ने खिलाड़ियों को मोहलत दी गई है कि वो रायफल क्लब के प्रमाणपत्र दिखाए. खिलाड़ियों में जांच के लिए बुलाया है लेकिन कोरोना के लक्षण दिखने पर मना कर दिया है.
लखनऊ एयरपोर्ट पर पुणे क्लब के खिलाड़ियों से 16 असलाहों को बरामद किये गए हैं.(प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ. लखनऊ एयरपोर्ट पर पुणे क्लब के शुटरों से 16 असलाहों को बरामद किये गए हैं. इन शुटरों से कोई एयरपोर्ट पर रायफल क्लब को प्रमाणपत्र मांगा गया जिसे वो नहीं दिखा पाए. मौके पर ही इन असलहों को जब्त कर कर लिया गया है. साथ ही एयरपोर्ट प्रशासन ने खिलाड़ियों को मोहलत दी गई है कि वो रायफल क्लब के प्रमाणपत्र दिखाए. मामले में पूछताछ के लिए खिलाड़ियों में जांच के लिए बुलाया है लेकिन उन्होंने कोरोना के लक्षण दिखने के कारण आने से मना कर दिया है. 

मामले पर कस्टम अधिकारियों से बात की तो उन्होंने इस पर ज्यादा बात नहीं की उनका कहना है मामले में जांच चल रही है. एयरपोर्ट डिप्टी कमिश्नर ने निहारिका लाखा ने बताया है कि दोनों ने असलहा की खरीद रसीद और प्रमाणपत्र जमा कर दिए हैं. साथ ही दोनों शख्स को कस्टडी में ले लिया गया है और जरुरी दस्तावेज जमा करने के लिए कह दिया गया है. अभी जांच चल रही है तब तक कुछ भी कहा नहीं  जा सकता.

खिलाड़ियों पर सवाल इसलिए खड़े हुए है क्योंकि इसमें कुछ अनियमतता देखने को मिली है. खिलाड़ियों की जब लखनऊ से कोई संबंध नहीं है तो ऐसे में उनका लखनऊ एयरपोर्ट पर उतरने का क्या कारण था. सवाल ये भी है कि खिलाड़ी रायफल क्लब के प्रतिनिधि के सामने क्यों नहीं प्रस्तुत हुए. असलहे के दाम को लेकर भी शक की सुई उनकी तरफ रुकी है क्योंकि विदेश और भारत में दाम का भारी अंतर है. करीब 90 हजार से एक लाख में मिलने वाली गन की कीमत यहां 80 से 85 लाख है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें