गाजीपुर किसान बैठक में लखनऊ महापंचायत की तैयारी पर चर्चा, राकेश टिकैत ने सफल बनाने का किया आह्वान

ABHINAV AZAD, Last updated: Sat, 13th Nov 2021, 9:33 AM IST
  • गाजीपुर बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने किसान नेताओं संग बैठक की. इस बैठक में 10 दिसंबर को लखनऊ में प्रस्तावित महापंचायत को सफल बनाने का आह्वान किया गया.
BKU प्रवक्ता राकेश टिकैत ने लखनऊ में प्रस्तावित महापंचायत को सफल बनाने का आह्वान किया.

लखनऊ. महापंचायत को सफल बनाने के लिए किसानों ने तैयारी शुरू कर दी है. इस बाबत गाजीपुर बार्डर पर किसानों की बैठक हुई. इस बैठक में मुरादाबाद में जिले से लेकर ब्लॉक तक के तमाम पदाधिकारी शामिल हुए. इस बैठक में फैसला लिया गया कि 29 नवंबर के बाद रोजाना मुरादाबाद से 40 ट्रैक्टरों पर सवार होकर 500 किसानों का जत्था गाजीपुर बार्डर के लिए रवाना होगा.

भारतीय किसान यूनियन के प्रदेश महासचिव नौ सिंह के मुताबिक, यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने जिले के पदाधिकारियों के अलावा तहसील और ब्लॉक स्तर के सभी पदाधिकारी बुलाए थे. साथ ही संगठन से जुड़े अन्य वरिष्ठ नेताओं को भी बैठक में बुलाया गया. इस बैठक में संगठन को मजबूत बनाने पर विचार विमर्श किया गया. साथ ही भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने महापंचायत को सफल बनाने का आह्वान किया. बताते चलें कि भारतीय किसान यूनियन का महापंचायत 10 दिसंबर को लखनऊ में प्रस्तावित है.

SP को ओवैसी के साथ गठबंधन नहीं मंजूर, अखिलश बोले- कोई भी पार्टी चलेगी, लेकिन…

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि किसान नेता तैयारी में जुट जाएं. उन्होंने कहा कि लखनऊ में होने वाली महापंचायत में जाने से किसानों को रोकने का भी प्रयास किया जा सकता है. साथ ही बैठक में कहा गया कि 29 नवंबर के बाद मुरादाबाद से रोजाना पांच सौ भाकियू के कार्यकर्ताओं को गाजीपुर बार्डर पर ट्रैक्टरों पर सवार होकर पहुंचना है. दरअसल, यह सिलसिला रोजाना चलता रहेगा. भाकियू जिलाध्यक्ष मनोज चौधरी के मुताबिक, बैठक का मकसद आंदोलन को सफल बनाना है. उन्होंने इस बात को दोहराया कि क‍िसान किसी के आगे झुकने वाला नहीं है. अब सरकार से आर-पार की लड़ाई करने की तैयारी है. साथ ही उन्होंने कहा कि सरकार को तीनों कृषि कानूनों को वापस ही लेने होंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें