कोरोना के डरावने हालात, NTA यूजीसी नेट एग्जाम 2021 स्थगित, फुल डिटेल्स

Smart News Team, Last updated: 20/04/2021 06:52 PM IST
  • कोरोना संक्रमण से देश के हालात को देखते हुए एनटीए ने यूजीसी नेट दिसंबर 2020 वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया है. इसकी जानकारी केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट करके दी है. यूजीसी नेट परीक्षा मई 2021 में होने वाली थी.
एनटीए ने यूजीसी नेट की परीक्षा को कोरोना संक्रमण के चलते स्थगित कर दिया है.

लखनऊ. देश भर में कोरोना से हालात बेकाबू होते जा रहे हैं. इसको देखते हुए नेशनल टेस्ट एजेंसी (एनटीए) ने यूजीसी नेट दिसंबर 2020 परीक्षा को स्थगित कर दिया है. यूजीसी नेट की परीक्षा 2 मई से 17 मई 2021 के बीच होने वाली थी. कोरोना संक्रमण के चलते इसे टाल दिया गया है. इसकी जानकारी केन्द्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने दी है.

केन्द्रीय शिक्षा मंत्री ने मंगलवार को ट्वीट करते हुए कहा कि कोविड 19 की स्थिति में उम्मीदवारों और परीक्षा आयोजन में जुटे स्टाफ के स्वास्थ्य की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए मैंने एनटीए यूजीसी नेट दिसंबर 2020 परीक्षा को स्थगित करने के लिए कहा है. इस बारे में एनटीए ने नोटिस जारी किया है. इसके अनुसार, नई डेट्स की सूचना परीक्षा शुरू होने से कम से कम 15 दिन पहले दे दी जाएगी.

यूपी में प्राइमरी स्कूलों के टीचर करेंगे वर्क फ्रॉम होम, योगी सरकार का आदेश

एनटीए के इस नोटिस में कहा गया है कि परीक्षार्थी अपडेट के लिए ugcnet.nta.nic.in पर चेक करतें रहें. परीक्षा से जुड़ी किसी जानकारी के लिए कैंडिडेट 011-40759000 पर काॅल करें या फिर ugcnet@net.ac.in पर ईमेल कर सकते हैं. आपको बता दें कि आमतौर पर यूजीसी नेट की परीक्षा हर साल दो बार जून और दिसंबर में होती है.

कोरोना के कारण CISCE बोर्ड के 10वीं की परीक्षा कैंसिल, 12वीं की परीक्षा बाद में

मिली जानकारी के अनुसार, 2020 में जून की परीक्षा में दूरी हुई थी. जिसे सितंबर में करवाया गया था. इसके चलते दिसंबर वाली परीक्षा में भी देरी हुई. यूजीसी नेट 2020 की परीक्षा  के लिए आवेदन फरवरी और मार्च 2021 में मांगे गए. ये परीक्षा मई 2021 में होना तय किया गया था लेकिन कोरोना संक्रमण के भयावहता को देखते हुए फिलहाल इसे टाल दिया गया है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें