DU में एडमिशन के लिए NTA लेगा एंट्रेंस टेस्ट, जानें आवेदन की आखिरी तारीख

Smart News Team, Last updated: Sat, 17th Jul 2021, 3:22 PM IST
  • डीयू में एडमिशन के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा प्रवेश परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी. उत्तर प्रदेश के छात्र ग्रेजुएशन में प्रवेश के लिए छात्र 2 से 31 अगस्त और पोस्ट ग्रेजुएशन में प्रवेश के लिए 26 जुलाई से 31 अगस्त तक आवेदन कर सकते हैं.
डीयू में एडमिशन के लिए एनटीए द्वारा प्रवेश परीक्षा कराई जाएगी.

लखनऊ. दिल्ली यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएशन और पोस्ट ग्रेजुएशन में प्रवेश के लिए इस बार एंट्रेंस टेस्ट करवाया जाएगा. सभी एंट्रेंस टेस्ट नेशनल टेस्टिंग एजेंसी( NTA) द्वारा आयोजित करवाए जाएंगे. उत्तर प्रदेश के जो भी छात्र डीयू में एडमिशन लेना चाहते हैं, उन्हें ग्रेजुएशन में प्रवेश के लिए विद्यार्थी 2 से 31 अगस्त और पोस्ट ग्रेजुएशन में प्रवेश के लिए 26 जुलाई से 21 अगस्त तक आवेदन करना होगा.

एडमिशन समिति के चेयरमैन प्रो राजीव गुप्ता ने बताय कि आवेदन से लेकर एडमिशन तक सब ऑनलाइन माध्यम में होगा. इसलिए किसी भी छात्र को एडमिशन संबंधी किसी काम के लिए डीयू नहीं आना होगा. गौरतलब है कि इस बार डीयू में एडमिशन के लिए प्रतिबद्ध वेबसाइट तैयार की गई है. इसके लिए एक सिंगल प्लेटफार्म तैयार किया गया है.

राजस्थान के दो इंजीनियरिंग कॉलेजों में नई शिक्षा नीति के तहत क्षेत्रीय भाषाओं में होगी पढ़ाई

इसके साथ ही अतिरिक्त लाभ के लिए छात्रों को स्पोर्ट्स और एक्सट्रा करिकुलर एक्टिविटी के 2018 से 2021 के बीच के प्रमुख प्रमाणपत्र जमा करने होंगे. कोरोना के कारण यह छूट दी जा रही है. इसके अतिरिक्त एजिबिलिटी क्राइटेरिया और फीस स्ट्रक्चर में कोई बदलाव नहीं किया गया है. कॉलेज और विभाग द्वारा छात्रों से अलग से कोई फॉर्म फीस लेकर नहीं भरवाया जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें